एचडब्ल्यूएल : भारत की निगाह एक और जीत पर

भारत की निगाह एक और जीत पर टिकी है।

लंदन, प्रेट्र। स्कॉटलैंड पर शानदार जीत से उत्साहित भारतीय हॉकी टीम शनिवार को जब वर्ल्ड हॉकी लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल्स में कनाडा के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य एक और आसान जीत दर्ज करने का होगा।

दुनिया की छठे नंबर की भारतीय टीम के पास इस मैच को जीतकर पूल ‘बी’ में अपनी स्थिति और मजबूत करने का सुनहरी मौका है। इसके बाद उसे रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और चौथे नंबर की टीम नीदरलैंड्स से सामना करना है। दुनिया की 11वें नंबर की कनाडाई टीम के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी है। कनाडा की टीम में भारतीय मूल के भी कुछ खिलाड़ी शामिल हैं।

हालांकि स्कॉटलैंड के खिलाफ रोलैंट ओल्टमैंस की टीम का पहले दो क्वार्टर में खेल अच्छा नहीं रहा और निचले नंबर की टीम ने उसे कड़ी टक्कर दी। तीसरे और चौथे क्वार्टर में भारत ने प्रतिद्वंद्वी टीम पर पूरी तरह से दबदबा बनाए रखा। तीसरे क्वार्टर में भारतीयों ने स्ट्राइकर रमनदीप के दो और आकाशदीप सिंह व हरमनप्रीत सिंह के एक-एक गोल के दम पर पूरे तीन अंक अर्जित किए। कनाडा के खिलाफ भारत को थोड़ी सी भी ढिलाई महंगी पड़ सकती है। वहीं, जीत उसे लगभग क्वार्टर फाइनल में पहुंचा देगी। कनाडा टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेलेगा और वह भारत को हराकर बड़ा उलटफेर करने की फिराक में होगा। उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है। पूल ‘बी’ के ही एक अन्य मैच में नीदरलैंड्स का सामना स्कॉटलैंड से होगा और पूल ‘ए’ में कोरिया की भिड़ंत चीन और इंग्लैंड की मलेशिया से होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *