देश के नामी अस्पताल में लापरवाही से गयी युवक की जान

-अस्पताल में दर्दनाक हादसा,
-MRI मशीन में फंस कर एक युवक की मौत
-नायर अस्पताल की लापरवाही से गई जान
मुम्बई।
मुंबई के नायर अस्पताल में एक ऐसा मौत का मंजर सामने है जिसे जानकर हर कोई हैरत में है। यहां अस्पताल के एक वार्ड बॉय की लापरवाही से राजेश मारु नाम के युवक की MRI मशीन में फंसकर मौत हो गई। राजेश मारु अपनी मां का MRI कराने गया था, लेकिन अब वो इस दुनिया में नहीं है। दरअसल राजेश मारु की मां के MRI से पहले वार्ड ब्याय ने उसे ऑक्सीजन का सिलेंडर लेकर MRI कक्ष में जाने का कहा। हालांकि राजेश मारु और उसके साथ आये उसके रिश्तेदार ने वार्ड ब्याय को ये बताया कि इस कक्ष में किसी तरह की धातु की वस्तु ले जाना मना होता है। लेकिन वार्ड बॉय ने उन्हें भरोसा दिया कि MRI मशीन बंद है। हैरत की बात है कि उस वक्त टेक्निशियन और डॉक्टर भी वहीं मौजूद थे जब राजेश मारु को MRI कक्ष में भेजा जा रहा था।
लेकिन जैसे की राजेश मारु MRI कक्ष के अंदर घुसा मशीन ऑन होने की वजह से वो MRI मशीन ने उसे तेजी से अपनी तरफ खींच लिया। दबाव के बाद ऑक्सीजन के सिलेंडर की सील भी टूट गई और पूरा का पूरा ऑक्सीजन राजेश मारु के मुंह में घुस गया। जिससे उसका पूरा शरीर फूल गया और आंखें बाहर आ गईं।
मृतक राजेश मारु के रिश्तेदार ने बताया कि ये सब इतने कम समय में हुआ कि वो कुछ समझ ही नहीं पाये। हालांकि वो और वार्ड बॉय ने राजेश को बचाने की कोशिश करनी चाही लेकिन पल भर में सबकुछ खत्म हो गया। इस घटना के बाद बहुत ही गम्भीर हालत में राजेश को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया लेकिन दुर्भाग्य से इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।ऐसा पहली बार नहीं है कि अस्पताल की लापरवाही का मामला सामने आया हो। सोचने वाली बात है कि परिवार के विरोध करने के बाद वॉर्ड बॉय ने MRI मशीन बंद होने की बात कही है जो कि आपने आपमें एक लापरवाई भरी दलील है।