निःशुल्क प्रतियोगी परीक्षा प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन

हरिद्वार।
जिलाधिकारी दीपक रावत ने म्युनिसिपल भल्ला इंटर काॅलेज देवपुरा में सीडीओ श्रीमती स्वाती भदौरिया, मुख्य नगर आयुक्त नितिन भदौरिया एवं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नरेंद्र भण्डारी के विशेष प्रयासों से जनपद के पहले निःशुल्क प्रतियोगी परीक्षा प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन किया। प्रशासन से की ओर से इस प्रयोगात्मक पहल के फलस्वरूप पहले चरण में 63 बच्चों को लिखित परीक्षा के बाद प्रथम बैच के रूप में चयनित किया गया है। कुछ छात्रों को प्रतीक्षा सूची में भी रखा गया है। सीडीओं ने बताया कि उक्त केंद्र को ई-क्लास एवं वाईफाई की सुविधा से भी युक्त कर दिया जायेगा।
जिलाधिकारी ने कहा कि यह एक नवीन पहल है जिसमें मुख्य नगर आयुक्त व जिले के नये ज्वाइंट मजिस्ट्रेट श्री भण्डारी ने अपनी प्रगतिशील सोच का परिचय देते हुए साकार किया है। इसका श्रेय उन्होंने तीनों अधिकारियों को दिया।
उद्घाटन अवसर पर कंेद्र के प्रथम बैच के छात्रों को सम्बोधित भी किया। डीएम ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले सभी छात्रों के लिए आज तैयारी करने के लिए परिस्थितियां पहले से काफी सुगम हुई हैं। आज कोई भी सूचना या जानकारी जुटाना सरल हो गया है। तकनीकी प्रयोग सही और सकारात्मक दिशा में करते हुए इसका भरपूर लाभ उठाइये। किसी भी परीक्षा में सफल होने के लिए आवश्यक नहीं की आप दिन रात पढ़ें, लेकिन आवश्यक है कि सटीक रणनीति और विषय को फोकस करते हुए पढे़। कम पढ़े, लेकिन विस्तृत पढ़ें।
उन्होंने सभी को आने वाले समय में केंद्र की कोचिंग के बाद विभिन्न सेवाओं में चयन के लिए अग्रिम शुभकामनायें भी दी।