प्रधानमंत्री के विचारों पर चलने का आह्वान


हरिद्वार।
एस.एम.जे.एन. काॅलेज आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने परीक्षा में तनाव से मुक्ति कार्यक्रम में प्रोजेक्टर के माध्यम से छात्र-छात्राओं से मन की बात की जिसे काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. सुनील कुमार बत्रा, डाॅ. नरेश कुमार गर्ग, मुख्य अनुशासन अधिकारी डाॅ. सरस्वती पाठक, अध्ष्ठिाता छात्र कल्याण डाॅ. संजय कुमार माहेश्वरी, डाॅ. नलिनी जैन, विनय थपलियाल, डाॅ. सुषमा नयाल आदि ने काॅलेज के छात्र-छात्राओं के साथ यह कार्यक्रम देखा।
काॅलेज की छात्रा हूमा खान को प्रधानमंत्री की यह बात अच्छी लगी कि परीक्षा की तैयारी करते समय अपनी हाॅबिज को भी करते रहना चाहिए जिससे तनाव दूर होता है। कु. अर्शी को यह बात अच्छी लगी कि परीक्षा पर फोकस करने के साथ-साथ डी-फोकस होना भी बहुत आवश्यक है। छात्रा अमिता पाण्डेय को यह बात अच्छी लगी कि हमे अपना खुद मूल्याकंन करके अपना आत्म विश्वास बनाना चाहिए। कु. शुभांगी कंधेला व कु. नम्रता सिंह को प्रधानमंत्री जी का यह उद्बोधन कि मैं अपने युवा दोस्तों से बात कर रहा हूँ, अच्छा लगा।
छात्र संघ अध्यक्ष गौरव वर्मा ने कहा कि आज माननीय प्रधानमंत्री जी ने परीक्षा के तनाव से दूर होने के लिए जो उपाय बताये, जैसे स्पर्धा स्वयं से करें, जो भी करें पूरी एकाग्रता से करे और खुद को पहचाने, ये बात अच्छी लगी। उपाध्यक्ष शिल्पा मनवाल ने कहा कि कार्यक्रम में जो भी प्रश्न पूछे गये वो केवल विद्यार्थी ही नहीं, अपितु आम लोगों के जीवन में भी शामिल थे, जिनका प्रधानमन्त्री जी ने उचित जबाव दिया। कु. शालू धीमान ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने जो बात कहीं, उनका हम अपने जीवन में अमल करेंगे और आगे बढ़ने का निरन्तर प्रयास करेंगे।
काॅलेज के प्राचार्य डाॅ. सुनील कुमार बत्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम बहुत अच्छा रहा। इस दौरान छात्र-छात्राओं को बहुत कुछ सीखने को मिला। उन्होंने कहा कि पुरूषार्थ के लिए मुस्कुराहट आवश्यक है और आवश्यकता ही अवष्किार की जननी है। डाॅ. बत्रा ने कहा कि अपने राॅल माॅडल स्वयं बने तथा सपने वे नहीं होते हैं जो रात्रि में सोते हुए आते हैं, बल्कि सपने वे होते हैं जो सोने नहीं देते। उन्होंने उपस्थित समस्त छात्र-छात्राओं से प्रधानमंत्री के विचारों पर चलने का आह्वान किया।
इस अवसर पर डाॅ. जगदीश चन्द्र आर्य, कार्यालय अधीक्षक मोहन चन्द पाण्डेय, वेद प्रकाश चौहान , राजकुमार, संजीत कुमार, डाॅ. मनोज सोही, डाॅ. रिंकू बतरानी, डाॅ. रीतू चौधरी , डाॅ. शिवकुमार चौहान , अंकित अग्रवाल, डाॅ. विशाखा शर्मा, दिव्यांश शर्मा, डाॅ. पूर्णिमा सुन्दरियाल, विनीत सक्सेना, डाॅ. निवेदिता शर्मा, डाॅ. पदमावती तनेजा, सहित काॅलेज के छात्र रजत मिश्रा, आरती सैनी, साक्षी, गीता, मीनाक्षी, सपना, मोहिनी, युक्ति धीमान , निशा, सोनिया, राखी, ज्योति सती, सुहैल अख्तर, अंकित शर्मा, प्राची तिवारी, प्रार्थ खुराना, मनीष मनवाल, वैभव कुमार, ललित सैनी, शिवम कुमार, रिया खेरवाल सहित सैकड़ों छात्र-छात्रा उपस्थित थे।