अलग अलग मामलो में 13 के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज

लक्सर।
लक्सर क्षेत्र में हुई मारपीट की अलग-अलग घटनाओं में पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जबकि एक अन्य मारपीट की घटना में अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।
लक्सर क्षेत्र के ग्राम खड़ंजा निवासी नूरइलाही पत्नी रियासत अली ने लक्सर कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि 16 मई को उसके पुत्र मुकर्रम वह मसर्रत खेत में गन्ने की खुदाई करने गए थे ।तभी गांव के ही रियाजुल पुत्र मुस्ताक के साथ उनकी खेत में रास्ते को लेकर कहासुनी हो गई। उस समय तो रियाजुल घर आ गया किंतु उसी रात 9:00 बजे रियाजुल वह उसके पुत्र रशीद व माजिद अब्दुल रहमान पुत्र फुरकान फुरकान पुत्र मुस्ताक सीटू व मूर्सलीन पुत्रगण अब्दुल एक राय होकर हाथों में लाठी डंडे लेकर उसके घर में घुस आए वह उसके पुत्रों को गाली गलोच कर मारपीट करने लगे। इसी दौरान गांव के अन्य लोग मौके पर आ गए तथा उन्होंने बामुश्किल बीच-बचाव कराया। अगले दिन उसके दोनों पुत्र खेत से घर आ रहे थे तभी उपरोक्त सभी आरोपियों ने एक राय होकर रास्ते में उन्हें घेर लिया तथा उनके साथ जमकर मारपीट की तथा जान से मारने की धमकी दी है पुलिस ने तहरीर के आधार पर खड़ंजा गांव के ही 7 लोगों के खिलाफ मारपीट किए जाने के मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
मारपीट की दूसरी घटना में ग्राम नयामतपुर निवासी रामपाल पुत्र केवल ने लक्सर कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उसका पुत्र 29 मई को लक्सर बाजार में शर्ट खरीदने आया था। लक्सर मुख्य बाजार स्थित एक दुकान स्वामी से जब उसने बाबा भीमराव अंबेडकर वाली मूर्ति छपी टी-शर्ट दिखाने को कहा तो उक्त दुकानदार आंसू उसके साथ गाली गलौज करने लगा। गाली देने से मना करने पर उसने अपने अन्य साथी नरेंद्र, नीरज, राजू, सन्नी, सोएब को मौके पर बुला लिया तथा उसके पुत्र के साथ मारपीट की है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने छह लोगों खिलाफ मारपीट किए जाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
एक अन्य घटना में लक्सर मुख्य बाजार निवासी राधेश्याम पुत्र शेर सिंह ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि वह मुख्य बाजार में कपड़े की दुकान करता है। उसने बताया कि 29 मई की शाम 6:00 बजे गांधी आश्रम की दुकान में शोर शराबा सुना तो वह मौके पर पहुंच गया। उस समय गांधी आश्रम के इंचार्ज थंमन सिंह के साथ कुछ लोग गाली गलौज कर रहे थे। जिन्होंने शराब पी रखी थी।उसने उन्हें गाली देने से मना किया तो उन्होंने उसके साथ मारपीट की है। शोर शराबा सुनकर पड़ोसी दुकानदारों के आ जाने पर आरोपित मौके से भागने में सफल हो गए। तहरीर के आधार पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।