डीएम ने जनसुनवाई में सुनी लोगों की समस्यायें

अलीगढ़ । डीएम चंद्रभूषण सिंह ने आज फरियादियों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना। जनसुनवाई के दौरान लगभग 30 शिकायतें प्राप्त हुइऔ। जिनमें से कुछ इस प्रकार है।
पिंटू कुमार पुत्र स्वर्गवासी पूरनदयाल भीम नगर हरदुआगंज, ने अपने इलाज हेतु आर्थिक मदद दिए जाने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया। प्राथब ने बताया कि उसका इलाज पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज अलीगढ़ में इलाज कराया वह वर्तमान में डॉक्टर ए के श्रीवास्तव एडीए रामगढ़ रोड से चल रहा है। उक्त प्रार्थना पत्र का संज्ञान लेते हुए डीएम ने सीएमओ को जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। कारे सिंह पुत्र परसादी लाल निवासी ग्राम महतापुर ब्लाक तहसील इगलास जिला अलीगढ़ ने ग्राम सभा में हो रहे विकास कार्य़ों में अनियमितताओं का आरोप लगाते हुये जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया जिसमे में बताया कि गांव में अभी तक एक भी शौचालय का निर्माण नहप कराया गया है। उक्त प्रार्थना पत्र का संज्ञान लेते हुए डीएम श्री सिंह ने बीडीओ इगलास को तत्काल जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
राष्ट्रीय बाल श्रमिक विशेष प्रशिक्षिण केंद्र के अंर्तगत कार्यरत कर्मियों ने कई महीनों से मानदेय न मिलने के विषय में डीएम अलीगढ़ को प्रार्थना पत्र दिया। उक्त प्रार्थना पत्र का संज्ञान लेते हुए डीएम श्री सिंह ने डीएलसी श्रम विभाग को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए
इनके अतिरिक्त भी कुछ अन्य शिकायतें जन सुनवाई के दौरान प्राप्त हुई जिन के निस्तारण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दे दिए हैं।इस मौके पर एडीएम प्रशासन अजय श्रीवास्तव,डिप्टी कलेक्टर श्री के एस वर्मा एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
सम्बन्ध विच्छेद सूचना
सर्व साधारण को सूचित किया जाता है कि सुरजीत उर्फ बंटी पुत्र राधेश्याम
गलत शोहबत में पड़ गया है तथा रिश्तेदरों से झूठ बोलकर पैसा ले आता है और भी उन्हें वापस नहप करता है। इसलिये शपथ कर्ता ने सुरजीत उर्फ बंटी से अपने रिश्ते समाप्त कर लिये हैं। और उसे अपनी चल-अचल सम्पत्ति से बेदखल करता है।
भविष्य में कोई भी व्यक्ति उससेलेन-देन करता है तो इसका जिम्मेदार स्वयं होगा और शपथ कर्ता का कोई उत्तर दायित्व नहप होगा।