कोरोना से लड़ाई में जरूरमन्दों को हर सम्भव मदद पहुचा रहा संघ

कोरोना से लड़ाई में जरूरमन्दों को हर सम्भव मदद पहुचा रहा संघ

हरिद्वार।
नोबल कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश भर में चल रहे लॉक डाउन के चलते हर क्षेत्र में हजारों लोगों के सामने दो वक्त की रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है। संकट की इस घड़ी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए 7500 मास्क व 1500 सेनेटाइजर बांटे जा चुके है। जबकि प्रतिदिन करीब 800 लोगो को भोजन के पैकेट वितरित किये जा रहे है। संघ के स्वयंसेवको के समाज के प्रति समर्पण से प्रभावित होकर सोमवार को किन्नरों ने संघ कार्यालय पहुँचकर खाद्य साम्रगी का सहयोग किया।
संघ के क्षेत्रीय प्रचार प्रमुख(प.उत्तर-प्रदेश/उत्तराखण्ड) पदम् जी के निर्देशन में विभाग प्रचारक शरद कुमार स्वयंसेवकों की टोली बनाकर सेवा कार्य चला रहे है। शरद कुमार ने बताया कि लॉक डाउन के प्रारंभ की अवधि से ही संघ कार्यालय सेवाधाम को कंट्रोल रूम बना कर पीड़ितों तक मदद पहुचाई जा रही है। उन्होंने बताया की स्वयंसेवको के सहयोग से प्रतिदिन करीब 800 भोजन के पैकेट जरूरतमन्दों को बाँटे जा रहे है। लोगो की जरूरत को देखते हुए कुछ परिवारों को राशन भी वितरित किया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना से लड़ने के लिए कार्यकर्ताओ द्वारा प्रतिदिन मास्क व सेनेटाइजर भी लोगों को दिए जा रहे है। साथ ही लोगो से घर पर ही रहकर अपने और अपने परिवार की सुरक्षा का संकल्प दिलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक मण्डल में स्वयंसेवक अपने परिचितों को फोन के माध्यम से कोरोना के खिलाफ जागरूक कर रहे है।
शरद कुमार ने बताया कि सोमवार को बैरागी कैम्प,लेबर कालोनी,टिबड़ी, लालमन्दिर कालोनी,सिडकुल आदि क्षेत्रों में भोजन वितरित किया गया। हरिद्वार के अलावा ग्रामीण क्षेत्रो में भी खण्ड व मण्डल के अनुसार योजना बनाकर जरूरतमंदों तक सहायता पहुचाई जा रही है। हरिद्वार नगर में डॉ. विजय पाल, जिला प्रचारक अमित कुमार, नगर कार्यवाह गुरमीत सिंह के साथ अमित शर्मा, बलदेव सिंह, राहुल ,अमित त्यागी ,मोनू त्यागी, प्रभात कुमार, प्रवीण शर्मा तथा रानीपुर नगर में कार्यवाह देवेश वशिष्ठ की टोली जरूरतमन्दों तक हर सम्भव मदद पहुचाने में लगे है।