341 जमातियों व अन्य को छोड़ा, पायलट बाबा ने दिए 1.42करोड़, गोस्वामी समाज आया पक्ष में , संतो की हत्या पर रोष

सतों की हत्या पर रोष
हरिद्वार।
महाराष्ट्र में लॉकडाउन के दौरान भीड द्वारा जूना अखाडा के दो संतो की हत्या को लेकर हरिद्वार के संतों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। जूना अखाड$े के संगठन मंत्री महंत विनोद गिरि महाराज ने कहा कि हम कानून को मानने वाले लोग हैं कानून का पालन करते हैं यदि महाराट्र सरकार समय रहते उद्धव ठाकरे ने पालघर में मारे गए जूना अखाड$े के दो संतों के हत्यारों को कडी सजा नही दी तो संत समाज लॉकडाउन खुलते ही महाराष्ट्र कूच कर जायेंगे और दोषियों को सजा दिलाने के लिए सही कदम उठायेंगे।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-
अर्णब गोस्वामी के पक्ष में आया गोस्वामी समाज
हरिद्वार।
विश्व गुरु शंकराचार्य दशनाम गोस्वामी समाज के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद गिरि व महामंत्री विशाल गोस्वामी ने संयुक्त रूप से कहा कि गोस्वामी समाज के किसी भी व्यक्ति पर किसी भी पार्टी या नेता द्वारा हमला बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राष्ट्रीय चैनल आर भारत के संपादक अर्णब गोस्वामी के ऊ पर एक पार्टी के हमलावरों द्वारा किए गए प्राणघातक हमले की उत्तराखंड गोस्वामी समाज निंदा करता है। यदि केंद्र सरकार व सूचना प्रसारण मंत्री और कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अयक्ष हमलावरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है। तो गोस्वामी समाज सड$कों पर उतरकर पत्रकार अर्णब गोस्वामी के हमलावरों के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगा। प्रदेश उपाध्यक्ष संदीप गोस्वामी व मनोज गिरि ने संयुक्त रूप में कहा कि आर भारत के संपादक अर्णब गोस्वामी समाज के उभरते सितारे हैं उनकी आवाज को कांग्रेस द्वारा जो दबाया जा रहा है उसको कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कांग्रेस का चेहरा सबके सामने आ चुका है कि कांग्रेस हमेशा गरीबों के आवाज उठाने वाले लोगों की आवाज को दबाती चली आयी है।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-
पालघर घटना के दोषियों को मिले मृत्यु दंड की मांग
हरिद्वार।
श्री पंचायती अखाडा निरंजनी के महामण्डलेश्वर स्वामी सोमेश्वरानंद गिरि महाराज ने महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड$े के संतों व उनके कार चालक की हत्या पर रोष प्रकट करते हुए दोषियों को फांसी दिए जाने की मांग की है।
जिससे इस प्रकार की घटनाआेंेें की पुनरावृत्ति न हो सके।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-
पायलट बाबा ने एक करोड 42 लाख रुपए की सहयोग राशि दी
हरिद्वार।
महामंडलेश्वर योग माता किको आईकावा व महामंडलेश्वर महायोगी पायलट बाबा ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड$ने के लिए उत्तराखंड राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, संगठन महामंत्री भाजपा अजय सिंह के माध्यम से प्रधानमंत्री केयर फंड में एक करोड$ 42 लाख रुपए की सहयोग राशि दी है। इस अवसर पर महामंडलेश्वर पायलट बाबा ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में उत्तराखंड प्रदेश चहुंमुखी प्रगति की आेर निरंतर अग्रसर है। सुनील सैनी प्रदेश सह संयोजक बेटी बचाआे बेटी पढ$ाआे भाजपा उत्तराखंड, भाजपा जिलाध्यक्ष डा. जयपाल सिंह चौहान, महामंत्री भाजपा कुलदीप कुमार ने सहयोग राशि को पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री आवास देहरादून में उपलब्ध कराया। साथ ही सभी कोरोनावा योद्धाआें मिडिया कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी, सफाई कर्मी, पुलिसकर्मी को धन्यवाद कर आशिर्वाद दिया।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—
कॉरेंटाइन पूर्ण करने पर 341 जमातियो व अन्य को छोडा
हरिद्वार।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय ने जानकारी दी है कि मेला चिकित्सालय हरिद्वार के डेजिगेटिड कोरोनावायरस अस्पताल में 7 कोविड-19 पोजिटिव व्यक्तियों को रखा गया है, सभी का स्वास्थ्य स्थिर है। जनपद के विभिन्न आइसोलेशन केंद्रों में अब तक 95 व्यक्ति भर्ती किए जा चुके हैं। जनपद के विभिन्न कारंटाइंड फैसेलिटीज में अब तक 635 व्यक्तियों को भर्ती किया गया है। जनपद हरिद्वार के 341 जमातियों एवं अन्य व्यक्तियों द्वारा कॉरेंटाइन अवधि पूर्ण करने के उपरांत अवमुक्त किया जा रहा है। जिनमें से 92 अन्य राज्यों जिसमें असम, उत्तर प्रदेश, बिहार, केरल, नेपाल, तमिलनाडु के हैं। सभी को कोविड-19 जांच रिपोर्ट नेगेटिव है एवं सभी का स्वास्थ्य स्थिर है। जनपद में अब तक 1222 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें से 132 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है 125 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई। 7 व्यक्तियों की पॉजिटिव तथा 9 व्यक्तियों की रिपोर्ट आनी अपेक्षित है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सरोज नैथानी ने बताया कि जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में 151 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की गई। जिला कंट्रोल रूम को विभिन्न क्षेत्रों से 19 शिकायतें प्राप्त हुई थी समय पर कार्यवाही की गई। जनपद के सभी आइसोलेशन केंद्रों में प्रतिदिन सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा रहा है।
———————————————————-

जरूरतमंदों की सेवा में जुटा नरसिंह भवन ट्रस्ट

श्री नरसिंह भवन ट्रस्ट द्वारा कोरोना महामारी के दृष्टिगत असहाय व वंचित वर्ग के लोगों को निरन्तर भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। जहां नरसिंह भवन ट्रस्ट की डिस्पेंसरी नि:शुल्क दवाआें का वितरण करती रही है। इस अवसर पर संस्था के वरिष्ठ प्रबंधक व देवभूमि धर्मशाला प्रबंधक सभा के संरक्षक राजेन्द्र राय, आेंकार राय, व्यापार मण्डल के जिला सचिव संजीव नैयर, संजय त्रिवाल आदि अपना विशेष सहयोग प्रदान कर रहे हैं।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-
रमजान में घरों में ही रहकर नमाज अदा करने की अपील
हरिद्वार।
मुकद्दस माह रमजान को लेकर प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन कराने के लिए जमीयत उलेमा— ए— हिंद उत्तराखण्ड के प्रदेश अध्यक्ष व प्रबंधक मदरसा अरबिया दारूल उलूम रशीदिया ईदगाह रोड$ मौलाना आरिफ ने मुस्लिम समाज से अपील करते हुए कहा कि माहे रमजान में लॉक डाउन का पालन सरकार के दिशा निर्देशों के अनुरूप करेंं। उन्होंने कहा कि अपने मौहल्लों की मस्जिदों में इमाम साहब के अलावा तीन आदमी ही नमाज अता कर सकेंगे। किसी भी सूरत में तय नमाजियों की अदला बदली नहीं की जाएगी। नमाज के मुताबिक इमाम की लिस्ट व नमाजियों के नाम भी मस्जिद के गेट पर चस्पा किए जाएंगे। अन्य हजरात पांच वक्त की नमाज व तरावीह की नमाज अपने घरों में ही अदा करें। मस्जिद का रूख हरगिज ना करें। नमाजें तरावीह अपने घर के अंदर ही अदा की जाएगी और अडोस पडोस के लोगों को हरगिज एकत्र करने की कोशिश ना की जाए। माहे रमजान के दिनों में घर से बाहर घूमना फिरना बिल्कुल ना करें। अपने मौहल्लों की गलियों में एकत्र ना हों ना ही दूसरों को खड$ा होने दें। कोरोना संक्रमण के खतरे को समझने की आवश्यकता है। मस्जिदों में माहे रमजान के दिनों में माईक का इस्तेमाल सहरी में रोजेदारों को जगाने के लिए व इफ्तार में रोजा खोलने के लिए ही किया जाएगा। माईक पर किसी भी प्रकार की नात, कव्वाली बिल्कुल ना पढ$़ें। माईक की आवाज भी हल्की रखनी होगी। माहे रमजान में अल्लाह ताला से इबादत करते हुए कोरोना को समाप्त करने की दुआएं अपने घरों पर ही मांगे।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-
जरूरतमंदो के घर जाकर भोजन उपलब्ध कराया
हरिद्वार।
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए संघर्ष कर रही पंचपुरी की जनता को प्रत्येक वार्ड एवं मौहल्लों में जाकर भोजन के पैकेट उपलब्ध कराने में श्री थानाराम आश्रम तथा श्री राधा कृष्ण धाम के परमाध्यक्ष पूर्व पालिका अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी महाराज अग्रणी भूमिका का निर्वाह कर संत समाज को गौरवान्वित कर रहे हैं। राधा कृष्ण धाम में पूर्वा 1 बजे से दोपहर 1 बजे तक बिना किसी भेदभाव के स्थानीय निवासी तथा सड$क चलते व्यक्तियों को भोजन सेवा प्रदान की जा रही है।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-
पूर्वांचल महासभा ने बांटा राशन
हरिद्वार।
पूर्वांचल बिहार महासभा की आेर से वार्ड नंबर 12 इंदिरा बस्ती व वार्ड नंबर 1 में राशन वितरित किया गया। पूर्वांचल महासभा के जिलाध्यक्ष दिनेश पांडे एवं महासभा अध्यक्ष चंद्रकांत पांडेय ने कहा कि शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के नेतृत्व में प्रत्येक वार्ड में जरूरतमंदों की सहायता के लिए संस्था की आेर से राशन वितरण किया जा रहा है। इस अवसर पर वार्ड प्रभारी सौरव शर्मा, इष्ट देव सोनी, प्रीतम चौहान, पार्षद विकास कुमार, यस कुमार, सागर निषाद, पवन त्यागी मौजूद रहे।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-

जिले के तहसील क्षेत्रों में जरूरतमंदों के लिए दी राशन किट
हरिद्वार।
लॉकडाउन में कठिनाईयों का सामना कर रहे गरीब मजदूरों की सेवा में जुटे मंशा देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष तथा निरंजनी अखाडा के सचिव श्महंत रविन्द्रपुरी महाराज ने अपर मेला अधिकारी के हरवीर सिंह के माध्यम से हरिद्वार, लकसर, भगवानपुर तथा रूड$की तहसीलों के जरूरतमंद परिवारों की मदद के लिए दो हजार राशन किट रवाना की। प्रत्येक किट में आटा, चावल, दाल, चीनी, तेल, मसाले आदि उपलब्ध कराए गए हैं। चरण पादुका मंदिर से राशन किट रवाना करते हुए महंत रविन्द्रपुरी महाराज ने बताया कि जनपद के सभी तहसील क्षेत्रों में प्रशासन के माध्यम से राशन किट जरूरतमंदों को वितरित की जाएंगी। अपर मेला अधिकारी हरवीर सिंह ने कहा कि लॉकडाउन में संत समाज निस्वार्थ सेवा भाव से जरूरतमंदों की सेवा में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। सेवा के इस कार्य में निरंजनी अखाडा तथा मंशा देवी मंदिर ट्रस्ट का योगदान अतुलनीय है। उन्होंने कहा कि प्रशासन को उपलब्ध करायी गयी राशन किट का सभी तहसील क्षेत्रों में वितरण कराया जाएगा। गरीब जरूरमंदों की मदद करने से ही लॉकडाउन की अवधि को सफलता पूर्वक पूरा किया जा सकता है। इस संकट काल में निरंजनी अखाडा व मां मंशा देवी मंदिर ट्रस्ट बिना किसी भेदभाव के जरूरतमंदों को सहायता पहुंचा रहा है। इससे अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिल रही है।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-
रामलीला समिति 
रामलीला समिति की आेर से संचालित राम रसोईघर मे प्रतिदिन भोजन तैयार कर जरूरतमंदों को पहुंचाया जा रहा है। रामलीला समिति के पदाधिकारी शशीकांत वशिष्ठ व अजनीश सिखोला ने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से पूरा देश संकट के दौर से गुजर रहा है। एेसी स्थिति में चौक बाजार रामलीला समिति की आेर से गरीबों तक भोजन पहुंचाने का अभियान शुरू किया है। प्रदीप शर्मा, सुबोध बंसल, मणीकान्त अंगार सोडिये, गजेंदर वर्मा, अनिल, रामकुमार, शिवम बंसल, संजय मेहता, विनय श्रोत्रिए, सुनील वर्मा, वीरेन्द्र, श्रीकान्त, संजय वेगमपुरिये, रमन पटुवर, शिवम मिश्रा, सागर वशिष्ठ आदि इस सेवा अभियान में सहयोग कर रहे हैं।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—
निराश्रितों को भोजन बांटा
हरिद्वार।
कांग्रेस के जिला महासचिव द्वारा उत्तरी हरिद्वार क्षेत्र में निराश्रितों की मदद करने में जुटे हुए हैं। जिला महासचिव बादल गोस्वामी ने बताया कि रोड$ी बेलवाला, हरकी पैड$ी, पावनधाम, भूपतवाला, दूधाधारी चौक, मोतीचूर फाटक, पंतदीप पार्किंग आदि क्षेत्रों में भोजन के पैकेट निराश्रितों को सौंपे जा रहे हैं। इस अवसर पर वीर गिरी, सोनू गुप्ता, गोविन्द भण्डारी, सोनू चौहान, राजीव शर्मा आदि शामिल रहे।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—

23वें दिन भी जारी रहा सेवा अभियान
हरिद्वार।
लॉकडाउन में निरंतर समाजसेवा के क्षेत्र में कश्यप दल फाउण्डेशन की आेर से 23वें दिन भी पंचपुरी के विभिन्न क्षेत्रों में भोजन पैकेट भिजवाने का क्रम जारी है। इस अवसर पर अरूण कश्यप, बुद्ध सिंह कश्यप, एमपी सिंह आदि मौजूद रहे।
——————————————————
काली मंदिर किया जा रहा भोजन वितरण
हरिद्वार।
श्री दक्षिण काली मंदिर अन्न क्षेत्र की आेर से गरीब असहाय व जरूरतमंदों को लगातार भोजन वितरित किया जा रहा है। लॉकडाउन में दिक्कतों का सामना कर रहे गरीब, निराश्रितों की मदद के लिए विशेष अन्न क्षेत्र शुरू किया गया है। स्वामी कैलाशानंद ब्रह्मचारी के निर्देशन में मंदिर के सभी सेवक गरीबों की सेवा में लगे हुए हैं।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—
संतो की हत्या पर शोक जताया
हरिद्वार।
चित्रकूट अखण्ड धाम के परमाध्यक्ष आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी दिव्यानन्द गिरी महाराज ने प्रैस को जारी बयान में कहा कि महाराष्ट के पालघर में जूना अखाड के दो संतों व उनके ड्राईवर की हत्या झकझोर कर देने वाली है। उन्होने संतों की हत्या पर रोष प्रकट करते हुए महाराष्ट्र सरकार से कड कार्रवाई की मांग की।