46 किलो गांजे के साथ एक गिरफ्तार, पार्षद ने दी तहरीर, एसएसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज

गांजे के गिरफ्तार व्यक्ति की जमानत खारिज
हरिद्वार।
46 किलोग्राम गांजा के साथ पकड़े जाने के आरोपी की जमानत याचिका विशेष न्यायाधीश एनडीपीएस एक्ट चतुर्थ, अपर सत्र न्यायाधीश रीना नेगी ने खारिज कर दी है।
शासकीय अधिवक्ता नीरज कुमार गुप्ता ने बताया कि 6 फरवरी 2020 को कोतवाली नगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी सागर नाथ उर्फ सनी पुत्र मोतीलाल निवासी हाल मुखिया गली,भूपतवाला, हरिद्वार मूल निवासी रेलवे कालीबाड़ी कालोनी गुवाहाटी असम के कब्जे से दो प्लास्टिक के कट्टो में रखी 46 किलो गांजा बरामद किया था। न्यायालय ने सुनवाई के दौरान आरोपी सागर नात उर्फ सनी की जमानत याचिका खारिज कर दी हैं। दूसरी आेर न्यायालय ने बेचने के लिए स्मैक रखने के आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर दी है। ज्वालापुर कोतवाली में तैनात एसआई सुनील रावत 5 मार्च को वाहन चेकिंग व क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था में थाना क्षेत्र में गश्त पर थे। जब एसआई सुनील रावत अपनी टीम के साथ नेहरु युवा केन्द्र पर पहुंचे। तो भगत सिंह सिंह चौक की आेर से उन्हें एक संदिग्ध व्यक्ति आता दिखाई दिया था जो पुलिस कर्मियों को देखकर वापिस लौटने लगा। शक होने पर पुलिसकर्मियों ने उसे घेरकर पकड$ लिया था। तलाशी लेने पर उसके पास से 8.50 ग्राम स्मैक व बिजली की तराजू बरामद की थी। पुलिस ने आरोपी समीर पुत्र शाह नवाज निवासी मौहल्ला तेलियान ज्वालापुर का एनडीपीएस एक्ट में चालान कर दिया था।
-—-—-—-—-—-—-—-—
पार्षद ने धमकी और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने की शिकायत की
हरिद्वार।
नगर निगम के पार्षद अर्जुन कुमार चौहान ने एक व्यक्ति के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने व फोन पर धमकी देने के संबंध में एक प्रार्थना पत्र ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक को दिया है।
हरिलोक वार्ड नंबर 60 के पार्षद अर्जुन कुमार चौहान ने ज्वालापुर कोतवाल को दिए प्रार्थना पत्र में नील खुदाना निवासी विवेक गोयल पर आरोप लगाया है कि वह अलग राज्य से यात्रा करने के पश्चात सेल्फ आइसोलेशन में चला गया था। जिसकी जानकारी व्हाट्सएप से प्राप्त हुई थी। मैंने सरकार की आेर से उसके घर पर 21 अप्रैल से 4 मई तक विवेक गोयल सहित परिवार 6 सदस्यों के आईसोलेट होने की लगाई गई प्लेट की जानकारी अन्य लोगों को दी थी। जिस पर विवेक गोयल ने उन्हें फोन पर गलत प्रचार करने को देख लेने की धमकी दी है। अपने प्रार्थना पत्र में पार्षद ने विवेक गोयल पर आइसोलेशन के दौरान बैंक में तथा वार्ड में आने जाने के बात भी कही है। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के दौरान उनके इस सत्य से अन्य परिवार के लोग भी संक्रमित हो सकते हैं। उन्होंने ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक से विवेक गोयल के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है।
-—-—-—-—-—-—-—-—-
एसएसपी के आदेश पर तीन पर धोखाधड$ी का केस
रिटायर्ड शिक्षक की शिकायत पर कनखल थाने को दिये आदेश
हरिद्वार।
एक रिटायर्ड शिक्षक की शिकायत पर एसएसपी ने कनखल थाने को तीन लोगों पर धोखाधडी कर लाखों रूपये हड$ने का मामला दर्ज करने के आदेश दिये हैं। कनखल पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार एक रिटायर्ड शिक्षक हुकम सिंह पुत्र स्व. बिशम्बर सिंह निवासी गंगोत्री स्टीट विष्णु गार्डन कनखल ने एसएसपी को तहरीर देकर शिकायत की हैं कि उसके तीन पहचान वाले व्यक्तियों देववृत आर्य, वेद प्रकाश आर्य पुत्रगण बिशम्बर सिंह, मनुदेव आर्य पुत्र वेद प्रकाश आर्य निवासीगण मानसरोवर हर्बो फार्मा ई-7 इन्दिरा बस्ती निकट रेलवे स्टेशन हरिद्वार ने उससे वर्ष 2015 में पांच लाख तीस हजार और वर्ष 2017 में तीन लाख रूपये बतौर उधर लिए थे। जिसमें से उन्होंने दो लाख रूपये वापस कर दिये, लेकिन शेष रकम छ: लाख तीस हजार के एवज में उन्होंने तीन पोस्टडेटिड चैक दिये थे। जिनको 3 दिसम्बर 2019 को बैंक में लगाने पर बैंक द्वारा खाता बंद होने की जानकारी देते हुए चैक वापस कर दिये। जिस पर उन्होंने तीनों से सम्पर्क कर अपने उधार लिए पैसे मांगे गये। जिस पर वह बहाने बनाते हुए उसको टालते रहे और उसकी रकम वापस नहीं की गयी। इसी दौरान उसको जानकारी लगी कि तीनो ने अपनी फर्म मानसरोवर हर्बो और देवलोक फार्मेसी को खुर्द -बुर्द कर कही चले गये है और उनके मोबाइल भी बदं आ रहे है। जिन्होंने जान पहचान का नजायज फायदा उठाकर धोखाधडी कर उससे छ: लाख तीस हजार रूपये हड$प लिए। एसएसपी ने कनखल थाने को रिटायर्ड शिक्षक की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिये है। कनखल पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। कनखल एसआे विकास भारद्वाज के अनुसार कप्तान के आदेश पर एक रिटायर्ड शिक्षक की शिकायत पर तीन पर धोखाधडी का मुकदमा दर्ज किया है।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-