स्वामी कैलाशानंद नेकी आरएसएस के सेवा कार्यो की सराहना

हरिद्वार।
श्रीदक्षिणकाली पीठाधीश्वर महामण्डलेश्वर स्वामी कैलाशानंद ब्रह्मचारी महाराज ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हरिद्वार द्वारा किये जा रहे सेवार्थ कार्यो की प्रशंसा की। आर्यनगर स्थित सेवाधाम संघ कार्यालय पहुंचकर महाराजश्री ने स्वयंसेवकों द्वारा प्रतिदिन जरुरतमंदों के लिए तैयार होने वाले भोजन व वितरण की व्यवस्था की तारिफ की, साथ ही जरुरतमंदों को दी जाने वाली राशन किट में चिन्हिकरण के आधार पर वास्तविक पात्र तक मद्द देने की व्यवस्था को खुब सराहा।
संघ कार्यालय पहुंचने पर महामण्डलेश्वर स्वामी कैलाशानंद महाराज का स्वागत आरएसएस क्षेत्र प्रचार प्रमुख पद्म सिंह, विभाग प्रचारक शरद कुमार, प्रचारक प्रभात कुमार, अमित शर्मा, अमित त्यागी आदि ने करते हुए उन्हें संघ द्वारा कोरोना महामारी से हुए लॉक डाउन के दौरान किये जाने वाले सेवा कार्यो की जानकारी दी गयी। विभाग प्रचारक शरद कुमार ने बताया कि संघ कार्यालय को केन्द्रीय कन्ट्रोल रुम बनाया गया है। हरिद्वार-रुडक़ी—लक्सर सहित समस्त ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में आरएसएस के कार्यकर्ताआें ने माध्यम से विभिन्न प्रकार से सेवाकार्य चल रहे है। हरिद्वार में प्रतिदिन भोजन वितरण के साथ ही जरुरतमंदों लोगों तक राशन कीट पहुंचाई जा रही है। उन्होंने बताया कि राशन किट से पहले कार्यकर्ता स्वयं गोपनीय तारिके से जरुरतमंद की स्थिति का आंकलन करते है, इसके बाद ही उसे मद्द दी जाती है। इसके आलावा कार्यकताआें द्वारा प्रतिदिन गली—मौहल्लों को सेनेटाइजेंशन किया जा रहा है, एक सेनेटाइज बूथ एसएसपी कार्यालय पर भी लगाया गया है। वही कोरोना काल में ब्लड़ बैंकों में हो रही ब्लड की कमी को देखते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें 71 कार्यकर्ताआें ने रक्तदान किया। आवारा पशुआें के लिए प्रतिदिन चारे की व्यवस्था भी की जा रही है। तो वही बाहरी राज्यों से लॉक डाउन से पहले आये तीर्थ यात्रियों को वापस भेजने में प्रशासन का सहयोग कार्यकर्ता कर रहे है।
संघ कार्यालय आने से पूर्व स्वामी कैलाशानंद महाराज बहादराबाद में आरएसएस के कैंप पर भी गये थे। जहां पर उनका स्वागत जिला सेवा प्रमुख वीर प्रताप चौहान ने किया।