ग्रीन जोन बना हरिद्वार, 1 महीने में नही मिला कोई पॉज़िटिव

हरिद्वार लॉक डाउन -4.0 के शुरुआत के दिन ही हरिद्वार वासियों के लिए हर्ष भरा रहा। बीते 1 माह से हरिद्वार में एक भी कोरोनावायरस पीड़ित ना मिलने पर हरिद्वार को रेड जोन से हटाकर ग्रीन जोन में तब्दील कर दिया गया है।
सोमवार शाम यह सूचना मिलने पर स्थानीय लोगों में खुशी है, और आज काफी लोग अपने घरों से भी निकल कर इवनिंग वॉक के लिए सड़कों पर आए। सभी ने सोशल डिस्टेंसिंग का तो पालन किया ही वही मास्क भी लगाए हुए थे। लोगों में रेड जोन से निकलकर हरिद्वार के ग्रीन जोन में आने की चर्चाएं भी खूब रही। लेकिन कई स्थानों पर उत्साह के कारण लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन भी किया।
जिलाधिकारी सी.रविशंकर ने लॉक डाउन-4 के लिए निर्देश जारी किये है। कल(आज) सुबह 7 बजे से 4 शाम 4 बजे तक सभी प्रकार की दुकानों को खोले जाने की अनुमति दी है। साथ ही नाई की दुकानें, सैलून व स्पा को भी कुछ हिदायते के साथ खोले जाने की अनुमति दी है। इसके अलावा 50% क्षमता वाले ऑटो रिक्शा, ई रिक्शा, टैक्सी, कैब के संचालन की भी अनुमति होगी। निजी 4 पहिया (1 चालक + 3 यात्री) और 2 पहिया (बिना पिलर सवार) की अनुमति दी है। सभी 4 पहिया वाहनों को ऑड-इवन फार्मूले का पालन करना होगा, अन्य वाहनों के अलावा, उपयोगिता वाहन, आवश्यक सेवा वाहन और अन्य राज्यों से आने वाले वाहन इस से मुक्त रहेंगे।