एसडीएम ने किया नर्सिंग होम के लेबर रूम व मेडिकल स्टोर को सील

विनीत चौधरी
लक्सर।
स्वास्थ्य विभाग व लक्सर एसडीएम की संयुक्त टीम ने नगर में हरिद्वार रोड स्थित एकता नर्सिंग होम पर छापामार कार्रवाई की गई है। नर्सिंग होम के मेडिकल स्टोर का रजिस्ट्रेशन न होने तथा नर्सिंग होम में प्रतिबंधित दवाइयां मिलने के कारण नर्सिंग होम के लेबर रूम व मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया है।
नगर में हरिद्वार रोड पर मंगलवार को एकता नर्सिंग होम पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उपजिला अधिकारी लक्सर की अगुवाई में छापा मारकर बड़ी कार्रवाई की गई। करीब ढाई घंटे चली इस कार्रवाई में मेडिकल स्टोर लेबर रूम को सील कर दिया गया। डॉक्टर एकता गोस्वामी अपने एमडी होने के एजुकेशन सर्टिफिकेट नहीं दिखा पाई। नर्सिंग होम में मेडिकल स्टोर के अलावा एक अन्य रूम में प्रतिबंधित दवाएं छिपा कर रखी गई थी। नर्सिंग होम मे बनाया गए लेबर रूम में रखे उपकरण भी सही नही पाए गए। अस्पताल व लेबर रूम को सील कर दिया गया है।
स्वास्थ्य विभाग की टीम मे आए ए सीएमओ ने बताया कि एकता नर्सिंग होम की लम्बे समय से  शिकायत मिल रही थी। शिकायतो के आधार पर मंगलवार को इस नर्सिंग होम पर कार्रवाई हुई है। छापामार कार्रवाई में नर्सिंग होम में बहुत सारी खामियां पाई गई। नर्सिंग होम की  डॉक्टर एकता गोस्वामी न तो नर्सिंग होम का रजिस्ट्रेशन दिखा पाई और ना ही अपने एजुकेशन सर्टिफिकेट दिखा पाई है। उन्होंने बताया कि एकता नर्सिंग होम में मेडिकल स्टोर का रजिस्ट्रेशन नहीं है उसमें भी बहुत सारी दवाइयां प्रतिबंधित पाई गई हैं। मेडिकल स्टोर के अतिरिक्त एक ऐसा भी रूम मिला है, उसमें भी भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाए मिली है। फिलहाल लेबर रूम मेडिकल स्टोर व अतिरिक्त रूम को सील कर दिया गया है। तथा डॉक्टर एकता गोस्वामी के रिकॉर्ड की छानबीन की जा रही है।
लक्सर एसडीएम पूरण सिंह राणा ने बताया कि लक्सर में हरिद्वार रोड स्थित एकता नर्सिंग होम की लम्बे समय से शिकायत मिल रही थी। जिस पर मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर कार्रवाई की गई है।