विश्वास का प्रतीत बनी त्रिवेंद्र सरकार, बातें कम काम ज्यादा

शहर व्यापार मण्डल अध्यक्ष कमल बृजवासी

वरिष्ठ समाजसेवी डॉ विशाल गर्ग
टूर एन्ड ट्रेवल्स एसोशिएशन के महामंत्री सुमित श्रीकुंज
युवा तीर्थ पुरोहित विपुल शर्मा
फिल्मकार पुरुषोत्तम शर्मा

हरिद्वार से अमित शर्मा..
उत्तराखंड सरकार विश्वास का प्रतीक बन गई है। यह कहना सरकार का नहीं बल्कि आम जनता का है। हरिद्वार में 2021 में लगने वाले महाकुंभ को सकारात्मक दृष्टिकोण से देखते हुए सरकार के विजन से जनता खासी प्रभावित होती दिख रही है। जनता का मानना है कि केंद्र सरकार बातें कम काम ज्यादा वाली शैली से निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर है। हरिद्वार में 12 वर्षों से लटका फोरलेन का काम हो या विकास की नई ऊंचाइयों को छूते हुए हरिद्वार में गैस पाइपलाइन, भूमिगत विद्युत लाइन के साथ ही सीवरेज प्लांट व कुंभ मेले के मद्देनजर बन रहे नए गंगा घाट, चंडी घाट का नमामि गंगे घाट के अलावा शहर को सुंदर व आकर्षक बनाने के लिए वॉल पेंटिंग सभी आम जनता का सरकार के प्रति विश्वास जगा रही है।
शहर व्यापार मंडल के अध्यक्ष कमल बृजवासी कहते है कि हरिद्वार का व्यापारी कोरोना में पूरी तरह टूट गया है। सभी को महाकुम्भ से आस है। और जिस प्रकार प्रदेश सरकार कुम्भ को लेकर उत्साहवान है उसे देखते है। व्यापारियों में सरकार के प्रति विशवास बढा है। आम व्यापारी का मानना है कि राज्य सरकार महाकुम्भ को अच्छी तरह सकुशल संम्पन कराएगी।
सामाजिक कार्यकर्ता डॉ विशाल गर्ग कहते है कि हरिद्वार को विश्व पटल पर उभरने के लिए राज्य सरकार द्वारा कुम्भ नगरी को आकर्षण का केंद्र बनाया जा रहा है। शहर भर में वॉल पेंटिंग के माध्यम से हमारी सनातन संस्कृति को दीवारों पर उखेड़ा जा रहा है। भव्य लाइटिंग व आकर्षक पेंट से सजी कुम्भ नगरी को देखने के लिए ही लाखो श्रद्धालु आ जायेंगे। उनका मानना है कि निशिचत तौर पर इस बार का कुंभ भव्य दिव्य के साथ ही कई विश्व कीर्तिमान स्थापित करने वाला होगा।
टूर एन्ड ट्रेवल्स एसोशियेशन के महामंत्री सुमित श्रीकुंज कहते है कि केंद्र सरकार के निर्देशन में त्रिवेंद्र सरकार ने विकास कार्यो को प्राथमिकता दी है। वह कहते है कि हरिद्वार में फ़ॉर लाइन सड़क व चारों धाम में ऑल वेदर रोड़ राज्य के पर्यटन व तीर्थाटन को बढ़ावा देगा।
युवा तीर्थ पुरोहित विपुल शर्मा का कहना है कि भाजपा की उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सरकार द्वारा विकास के नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं सरकार द्वारा बातें कम काम ज्यादा किस शैली अपनाते हुए महाकुंभ को एक चैलेंज के तौर पर लिया जा रहा है उनका मानना है कि राज्य सरकार ने 12 वर्ष से लंबित पड़े फोर लाइन का निर्माण कार्य में तेजी लाई है। जिसके चलते यह विशवास जागा है कि हरिद्वार को जमा से झंझट से छुटकारा मिलेगा। उन्होंने हरकी पौड़ी के चारों द्वारो पर भव्य गेट बनवाने के साथ ही गंगा किनारे के सभी मंदिरों व भवनों को एक ही थीम पर पेंट किये जाने को भी उत्साह का प्रतीत बताया।
फिल्मकार पुरुषोत्तम शर्मा का मानना है कि उत्तराखंड राज्य देश के अन्य सभी राज्यों से प्राकृतिक सुंदरता वाला प्रदेश है। जिस प्रकार योगी सरकार ने यूपी में फ़िल्म सिटी बनाने की पहल की है उसका लाभ उत्तराखण्ड को मिलेगा। क्योंकि सरकार पहले ही फ़िल्म जगत को उत्तराखंड में सूटिंग के लिए आमंत्रित कर चुका है। उन्होंने बताया कि हरिद्वार में जिस तरह विभिन्न प्रकार के पुल है वह फिल्मी लोकेशन के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।