गंगा का दुग्धाभिषेक कर मनाया मुख्यमंत्री का जन्मदिन

अमित शर्मा

हरिद्वार।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताआें ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के जन्मदिन के उपलक्ष में हरकी पैड पर मां गंगा का दुग्धाभिषेक किया। उनकी दीर्घायु की कामना के लिए मां गंगा से प्रार्थना की।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के सलाहकार डा. नरेंद्र सिंह पुंडीर ने कहा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के जन्मदिन पर मां गंगा से प्रार्थना की गई कि वह इसी प्रकार उत्तराखंड की सेवा करते रहें। उत्तराखंड का जिस प्रकार चहुमुखी विकासा त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में हो रहा है वह सब मां गंगा का ही आशीर्वाद है।ं
राज्य जैविक उत्पाद परिषद के उपाध्यक्ष और भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष ठाकुर सुशील चौहान ने कहा त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड की माटी के लाल हैं। वह लंबे समय से इस प्रदेश की सेवा कर रहे हैं। उनके अनुभव का लाभ एक आेर जहां उत्तराखंड को मिल रहा है वही प्रदेश का आमजन भी मुख्यमंत्री की विकास योजनाआें से लाभान्वित हो रहा है। आज उनके द्वारा विकास की अनेक एेसी योजनाएं संचालित की जा रही है, जिसके कारण उत्तराखंड का नाम पूरे भारत में रोशन हो रहा है। भाजपा के जिला महामंत्री विकास तिवारी ने कहा की एक कुशल शासक के रूप में जिस प्रकार त्रिवेन्द्र सिंह रावत लगातार उत्तराखंड का चहुमुखी विकास कर रहे हैं वह दिन दूर नहीं जब उत्तराखंड देश के अग्रणी राज्यों में प्रथम स्थान पर होगा। कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी, महामंत्री तरुण नैयर, दिनेश पांडे, चंद्र कांत पांडे, अजीत कुमार, संजय चौहान, मंडल अध्यक्ष चंदन चौहान, विकल राठी, विदेश चौहान, चौधरी जगत सिंह आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

उधर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के जन्मदिन पर उनके स्वास्थ्य लाभ और दीर्घायु के लिए भाजपा नेता एवं समाजसेवी डा. विशाल गर्ग के नेतृत्व में कार्यकर्ताआें ने अग्रसेन घाट पर गंगा पूजन और दुग्धाभिषेक किया। कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में प्रदेश में चहुंमुखी विकास हो रहा है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कोरोना जैसी महामारी में प्रदेश की जनता का विशेष ख्याल रखा गया। जनता के लिए संघर्ष करते हुए कोरोना का संक्रमण उन्हें भी लग गया। मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रदेश की जनता दुआ कर रही है। डा. विशाल गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की दूरदर्शिता, कर्तव्यनिष्ठा से सरकार की योजनाएं प्रदेश की जनता तक पहुंच रही है। कहा कि मुख्यमंत्री और शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के नेतृत्व में कुंभ—२०२१ की तैयारियां बड$े स्तर पर चल रही है। इससे लगने लगा है कि कुंभ दिव्य और भव्य होगा। देश के करोड$ों लोग आस्था की डुबकी लगा सकेंगे। उन्होंने कुंभ-२०२१ के तहत किए जा रहे कार्यों को हरिद्वार की जनता के लिए बड$ा तोहफा बताया। सिद्धार्थ कौशिक, विक्रम सिंह नाचीज ने मां गंगा से प्रार्थना करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कोरोना जैसी बीमारी को मात देकर जल्द जनता के बीच होंगे। इस मौके पर विक्रम सिंह नाचीज, आदित्य बंसल, विश्वास सक्सेना, सचिन अरोड$ा, संस्कार, मुकेश चौरसिया, सुरेंद्र सिंह, वीर गुर्जर, अनुज गर्ग आदि शामिल हुए।