सर्व सेवा संगठन समिति के युवाओं ने किया रक्तदान

रक्तदान करने वाले युवाओं को प्रमाण पत्र देती मेयर अनिता शर्मा

हरिद्वार। अमित शर्मा

सर्व सेवा संगठन समिति हरिद्वार (रजि०) की ओर से जीवन रक्षक ब्लड बैंक, हरिद्वार में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 52 लोगों ने प्रतिभाग किया जिनमें से 36 लोग रक्तदान कर पाए अन्य लोग जांच में फिट न पाए जाने के कारण रक्तदान नहीं कर पाए।

इस दौरान हरिद्वार नगर निगम मेयर श्री मति अनिता शर्मा और वरिष्ठ समाजसेवी डॉ विशाल गर्ग ने मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचकर प्रतिभाग गया व रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाया। मेयर अनिता शर्मा ने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं होता, रक्त की कमी केवल रक्त से ही पूरी की जा सकती है और कोरोना काल में रक्त की भारी कमी सभी ब्लड बैंक में देखी गयी जिसके कारण जरूरतमन्द मरीजों को रक्त की कमी से जूझकर खासा परेशानी का सामना करना पड़ा। इसीलिए यह रक्तदान शिविर बेहद उपयोगी सिद्ध होगा और जरूरमन्त मरीजों को बहुत सहायता प्रदान करेगा।
वरिष्ठ समाजसेवी डॉ विशाल गर्ग ने कहा कि युवाओं को बढ़चढ़ कर रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए, और हर 3 महीने में रक्तदान जरूर करना चाहिए, उन्होंने कहा कि कई लोग ये भृम रखते हैं कि रक्तदान से कमजोरी आती है जो कि बिल्कुल गलत है बल्कि रक्तदान स्वास्थ्य के लिए अधिक लाभकारी होता है। इस दौरान उन्होंने रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र वितरित किये और अधिकाधिक युवाओं को रक्तदान के लिए आगे आने के लिए प्रेरित कर अपील की।
सर्व सेवा संगठन समिति की ओर से अशोक कालरा, शिविर के संयोजक दीपक प्रजापति, सह संयोजक ऋषभकान्त गिरी ने कहा कि कोरोना काल में संस्था का प्रयास है कि ज्यादा भीड़ एकत्र न हो इसके लिए छोटे छोटे रक्तदान शिविर अलग अलग स्थानों पर लगाकर रक्त एकत्र करने का प्रयास है ताकि कोई भी मरीज रक्त की कमी से अपनी जान न दे बैठे।
इस दौरान मुख्य रूप से पहाड़ी महासभा के महामंत्री तरुण व्यास, वरिष्ठ समाजसेवी पूरन चन्द्र पांडेय, समिति की प्रबंधन समिति के सदस्य तनुज माहेश्वरी, राहुल बंसल, अजय शर्मा, राजकुमार अग्रवाल समिति के अध्यक्ष आशीष जैन आदि उपस्थित रहे व रक्तदान किया साथ ही शोभित गुप्ता, प्रशांत शर्मा, अभिषेक गौड़, मदन गोपाल सैनी, करन अरोड़ा, तुषार अग्रवाल, अंकित राजपूत, अमन पांडेय, प्रकाश चौहान, राहुल वाधवा, शिव बहादुर, राहुल बंसल, रमन कुमार, बाबूराम, दीपक तोमर, सचिन माहौर, दीपक सोपरा, विकास सैनी, दीपक सैनी, रमन्कान्त, विकास कुमार सचिन शर्मा, मनीष वर्मा आदि ने रक्तदान किया।