तीर्थ नगरी में मासूम की हत्या, दरिंदगी की आशंका

हरिद्वार। विकास तिवारी
शहर के बीचोबीच घनी आबादी वाले क्षेत्र ऋषिकुल बस्ती में दिन के 4:00 बजे से गायब 11 वर्षीय बच्ची का देर रात सब मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बच्ची का शव पड़ोस के ही एक मकान की छत पर बाथरूम में मिला। आशंका जताई जा रही है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसका गला दबाकर हत्या की गई है। घटना के विरोध में लोगों ने आरोपित के मकान में तोड़फोड़ कर आरोपी को तत्काल सजा देने की मांग की । बमुश्किल पुलिस ने स्थिति को काबू किया। सूचना मिलते ही ग्रामीण विधायक स्वामी यतीश्वरानंद सहित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एसपी सिटी सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जिनके समझाने के बाद ही स्थानीय लोग शांत हुए।
जानकारी के अनुसार ऋषिकुल बस्ती की एक 11 वर्षीय बच्ची दिन में 4 बजे के लगभग अपने घर अपने घर के बाहर खेलते-खेलते कही गायब हो गई थी। काफी देर ढूंढने के बाद परिजनों ने बच्ची के गायब होने की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुची पुलिस ने आस-पास के लोगों से जानकारी के साथ ही सीसीटीवी फुटेज चैक की। जिस के आधार पर पुलिस ने पड़ोस में रह रहे एक युवक को हिरासत में लिया। जिसकी निशान देही पर पुलिस ने उसी मकान की छत पर बने बाथरूम से बच्ची का शव बरामद किया। आशंका जताई जा रही है कि बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसका गला दबा कर हत्या की गई है।
बच्ची का शव देख परिजनों सहित क्षेत्र वासियों के होश उड़ गए। गुस्साए लोगों ने आरोपित के मकान में तोड़फोड़ शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि मकान किसी गारमेंट वाले ने किराये पर ले रखा है। इसी गारमेंट वाले के यहां आरोपित युवक काम करता है।
देर रात पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद तनाव को देखते हुए मौके भारी पुलिस बल तैनात है।