महिलाओं को ढाल बना रहे नशा तस्कर, गांजे के साथ दो युवतियां गिरफ्तार

(सम्वाददाता)अल्मोड़ा।

नशे की तस्करी में अब महिलाओं को भी ढाल बनाया जा रहा है। अल्मोड़ा में दो युवतियां गांजे की तस्करी करती पकड़ी गई हैं। अल्मोड़ा जिले की भतरौंजखान पुलिस ने बस में सवार होकर रामनगर को जा रही दो युवतियों के पास से गांजा बरामद किया। दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पकड़ी गई युवतियां काशीपुर की एक फैक्ट्री में नौकरी करती हैं। इसमें एक बीए की छात्रा है। पुलिस ने बताया कि भतरौंजखान थाने की पुलिस ने नया सवेरा अभियान के तहत चेकिंग अभियान चला रखा है. इसी कड़ी में हल्दुखाल-धूमाकोट से रामनगर की ओर जा रही बस की चेकिंग की गई। इस दौरान युवतियों के पास से 12 किलो से ज्यादा गांजा बरामद किया गया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया.बरामद गांजे की कीमत 51 हजार रुपए बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि बस चालक और परिचालक ने पूछताछ में बताया कि दोनों युवतियां धूमाकोट से बस में सवार हुई थीं। पुलिस ने जब दोनों युवतियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि दो लड़कों ने उनको यह बैग दिए हैं। इसके बाद लड़के गायब हो गए। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है।

टाइल कारोबारी के घर हुई बंदूक की नोक पर डकैती
कोटद्वार। कोटद्वार में टाइल कारोबारी के घर शुक्रवार सुबह हुई डकैती से हड़कंप मच गया। कुछ बदमाशों ने सितापुर निवासी एक उद्योगपति के घर में घुसकर डकैती की। डकैती को बंदूक की नोक पर सुबह सात बजे अंजाम दिया गया। इस दौरान बदमाश घर के सदस्यों को बंधक बनाकर घर में रखी नकदी और जेवरात ले गये। जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया है।बताया गया कि हथियारबंद पांच बदमाश दीवार फांदकर कारोबारी प्रमोद प्रजापति के घर में घुस गए। उन्होंने सभी को बंधक बना लिया। बदमाशों ने बंदूक की नोक पर घर में रखे रुपए और गहनों पर हाथ साफ कर लिया।
आसपास के परिचितों की सूचना पर पहुंची पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। सूचना मिलने के बाद मौके पर सीओ अनिल जोशी, एसएचओ नरेन्द्र सिंह बिष्ट, एसपी प्रदीप कुमार राय पहुंचे।पुलिस ने घर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगालना भी शुरू कर दिया है। पीडि़त प्रमोद हरिद्वार में टाइल्स का कारोबार करते हैं। बदमाशों ने 15 लाख रुपए की कीमत के गहनों और नगदी पर हाथ साफ किया है।