बदहाल सफाई व्यवस्था के लिए मेयर जिम्मेदार: सुनील अग्रवाल

-भाजपा पार्षदों ने कनखल में बैठक कर सफाई व्यवस्था शीघ्र दुरूस्त करने की उठायी आवाज
हरिद्वार।

केआरएल कम्पनी द्वारा नगर निगम क्षेत्र की सफाई व्यवस्था से हाथ खींचने के पश्चात शहर में व्याप्त गंदगी व कूड़े के ढेर से आक्रोशित भाजपा पार्षदों ने कनखल में बैठक कर सफाई व्यवस्था को शीघ्र दुरूस्त करने की आवाज उठायी।
बैठक को सम्बोधित करते हुए भाजपा पार्षद दल के नेता सुनील अग्रवाल ने कहा कि शहर की बदहाल सफाई व्यवस्था के लिए मेयर जिम्मेदार हैं। अपनी जवाबदेही से बचने व शहर की सफाई व्यवस्था को बिगाड़कर पुनः केआरएल को सौंपने के लिए मेयर व मेयरपति ने शहर को कूड़े के ढेर में तब्दील कर दिया है। मेयर व केआरएल की निकटता जगजाहिर है, मेयर चाहती हैं कि शहर में कूड़े के ढेर दिखाकर भाजपा सरकार को बदनाम करने के साथ-साथ पुनः केआरएल को सफाई व्यवस्था सौंप दी जाये जिससे उनके हितों की पूर्ति हो सके। उन्हांेने मेयर पद संभालने के पश्चात नगर निगम को भ्रष्टाचार व कमीशनखोरी का अड्डा बना दिया है।
भाजपा पार्षद दल के उपनेता राजेश शर्मा ने कहा कि मेयर का दो वर्ष का कार्यकाल निराशाजनक रहा है। नगर निगम के माध्यम से शहर का विकास होना तो दूर रहा मेयर व मेयरपति ने नगर निगम को राजनीति का आखाड़ा बना दिया है। शहर में कूड़े के ढेर लगे हुए हैं ऐसे में सफाई व्यवस्था को अधिकारियों व पार्षदों के सहयोग से पटरी पर लाने के स्थान पर मेयर मेलाधिकारी को पत्र लिखकर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर रही हैं वहीं उनके पति नगर निगम में धरना देकर मेयर के नकारेपन पर पर्दा डालने का काम कर रहे हैं।
भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि हरिद्वार की जनता ने जिस आशा व विश्वास के साथ अनिता शर्मा को मेयर चुना था उस पर वह खरी नहीं उतरी हैं। हरिद्वार की प्रथम महिला के स्थान पर वह अपनी पति के हाथों की कठपुतली बनकर रह गयी हैं। नगर निगम का मुख्य कार्य सफाई व्यवस्था व पथ प्रकाश व्यवस्था को दुरूस्त रखना है। इन दोनों कार्यों में मेयर विफल साबित हुई हैं। उन्हांेने अपने दो वर्ष के कार्यकाल को अपनी पति के साथ राजनीतिक नौटंकी में व्यतीत कर दिया है। यदि उन्हें हरिद्वारवासियों की जरा सी चिंता हैं तो उन्हें तुरन्त अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।
पार्षद दल के सचेतक लोकेश पाल ने कहा कि मेयर के नकारेपन व दवाब में काम करने की कार्यशैली से शहर की सफाई पटरी से उतर गयी है। अपनी जिम्मेदारियों को सभी ढंग से निर्वहन करने के स्थान वह शहरी विकास मंत्री व अधिकारियों पर अपने पति के दवाब में झूठे आरोप लगा रही हैं जिसे भाजपा पार्षद दल बर्दाश्त नहीं करेगा।
वरिष्ठ पार्षद सपना शर्मा व किरण जैसल ने कहा कि यदि मेयर ने अपना रवैया नहीं सुधारा तो भाजपा पार्षद दल शहरी विकास मंत्री व राज्यपाल से मिलकर उन्हें बर्खास्त करने की मांग करेगा।
इस अवसर पर बैठक में मुख्य रूप से पार्षद सुनीता शर्मा, अनिल वशिष्ठ, विनित जौली, विकास कुमार विक्की, ललित रावत, पिंकी चैधरी, सपना शर्मा, मोनिका सैनी, विवेक उनियाल, रेणू अरोड़ा, निशा नौडियाल, नितिन माणा, सचिन अग्रवाल, राधेकृष्ण शर्मा, एकता गुप्ता, शुभम मंडोला, पीएस गिल, प्रशांत सैनी, नागेन्द्र राणा, सुनील पाण्डे, अन्नू मेहता, बबिता वशिष्ठ, विकास कुमार, योगेन्द्र सैनी, मनोज परालिया, हितेश, ललिता चैहान, विमला देवी, कमल बृजवासी, किशन बजाज, योगेन्द्र अग्रवाल, सुरेश शर्मा, गौरव भाटिया, शक्ति त्यागी, गौरव बांगा, प्रिंस लोहाट आदि समेत भाजपा पार्षद उपस्थित रहे।