हरिद्वार : ट्रेन से कटकर चार लोगों की मौत, नही हो सकी शिनाख्त

हरिद्वार( चन्द्र शेखर जोशी)।

हरिद्वार ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर चल रहे चार लोगों की ट्रेन आने पर कटने से मौत हो गई ट्रेन के जाने के बाद घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लग गई। मामले की जानकारी लगते ही ज्वालापुर व कनखल थाने की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर ट्रेन से कटे शव इकट्ठा किए कटने वालों में एक महिला भी बताई जा रही है। किसी भी शव की शिनाख्त नहीं हो पाई। पोस्टमार्टम पर आने के लिए जिला अस्पताल मोर्चरी भेज दिया है।शिनाख्त से प्रयास कराए जा रहे हैं।  शवों के इतने टुकड़े हो गए कि उम्र का अंदाजा लगाने में भी पुलिस को परेशानी हो रही है।

ज्वालापुर कोतवाली अंतर्गत सीतापुर-जमालपुर फाटक के पास गुरुवार की शाम हृदय विदारक घटना घटी। जिसने सुना वह सीतापुर-जमालपुर फाटक की ओर दौड़ता हुआ गया। शाम के समय चार लोग रेलवे ट्रैक पर जा रहे थे। उसी दौरान लक्सर की ओर से ट्रेन आ गई ट्रैक पर चल रहे लोग ट्रेन की आवाज नहीं सुन पाए और वह ट्रेन के नीचे आकर कट गए ट्रेन गुजर जाने के बाद घटनास्थल पर आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई।

सीतापुर-जमालपुर फाटक के पास घटना होने से ज्वालापुर कोतवाली व कनखल थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कटे हुए शवों को इकट्ठा करना शुरू किया। शव इतने बुरे तरीके से कटे थे कि पुलिस कर्मियों ने जब कटे हुए हिस्सों को इकट्ठा करना शुरू किया तो पहले तीन लोगों की कटे होने की जानकारी दी गई पर जब ट्रैक पर कटे शरीर के टुकड़े इकट्ठा किए गए तो कटने वालों की संख्या चार हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कटने वालों में एक महिला भी थी। पुलिस ने लाश के टुकड़ों को इकट्ठा कर पोस्टमार्टम कराने के लिए जिला अस्पताल मोर्चरी भेज दिया, शिनाख्त के प्रयास कराए जा रहे हैं। मालूम हो की आजकल डबल रेलवे ट्रैक का कार्य चल रहा है। जिसकी वजह से ट्रेनों की आवाजाही रोकी गई थी गुरुवार को जिस ट्रेन की आने की बात की जा रही है उसमें रेलवे के अधिकारी किए गए कार्यों का जायजा लेने के लिए ट्रायल ट्रेन से आ रहे थे अचानक ट्रेन आ जाने से बेफिक्र होकर ट्रैक पर चल रहे चार लोगों की जान चली गई फिलहाल पुलिस मृतकों की शिनाख्त के प्रयास में जुटी हुई है। घटनास्थल ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र का है साथ ही कनखल थाना क्षेत्र की सटा हुआ है। ज्वालापुर व कनखल पुलिस संयुक्त रुप से शिनाख्त के अभियान में लगी हुई है।