धूमधाम से मनाई नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती


अलीगढ़(प्रमोद शर्मा) ।

राष्ट्रभक्त वीर वीरांगना संस्था के तत्वावधान में रामलीला मैदान के सामने महर्षि बाल्मीकि जी के चौक पर नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई ।
इस अवसर पर अश्वनी ठाकुर ने कहा महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नेताजी का भारत को स्वतंत्र कराने में बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने साठ हजार सैनिक आजाद हिंद फौज के लिए तैयार कर अंग्रेजों को भगाने के लिए अभियान छेड़ दिया। जो उस समय के लिए बहुत महत्वपूर्ण था।
योगेश शर्मा ने नेता जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा इस महान क्रांतिकारी ने आई सी एस जैसी नोकरी को त्यागकर अपने पूरे जीवन को देश सेवा में समर्पित कर दिया।
सरदार भूपिंदर सिंह ने कहा नेताजी भारत के स्वाधीनता संग्राम के प्रमुख योद्धाओं में से एक थे। उन्होंने अंग्रेजों के प्रलोभोनों व दबाव को नकारते हुये देश के स्वाधीनता संग्राम में भाग लिया। वे भारत माता के सच्चे सपूत थे।
डॉक्टर सुशील तोमर ने कहा कि अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त कराने के लिये महासंग्राम लड़ने वाले वीर नेता जी सुभाष चन्द्र बोस जैसा स्वतंत्रता सेनानी दुनिया के किसी देश में नहीं हुआ। ऐसा व्यक्तित्व जिसने विदेशी धरती से अपने देश की आजादी की जंग लड़ते हुये ब्रिटिश हुकूमत के छक्के छुड़ा दिए।
संस्थापिका स्नेहा शर्मा ने कहा जिस तरह से आजादी के दौर में सुभाष चंद्र बोस जी ने देश के युवाओं को अंग्रेजों के विरुद्ध खड़ा किया। उसी तरह से आज के युवाओं को समाज में व्याप्त कुरीतियों को दुर करते हुए समाज को एक व आने वाले भविष्य के लिए सकारात्मक भाव से समाज हित में अपने कार्यों को करते हुए सौहार्द पूर्ण व स्वच्छ वातावरण तैयार करने में अपनी भूमिका निभानी चाहिए, साथ ही बच्चों के माता-पिता को देश के लिए वलिदान हुए वीर सपूतों के बारे में बताना चाहिए।
जिलाध्यक्ष अतुल पाराशर ने कहा कि नेताजी ने जीवन पर्यन्त देश के नागरिको के लिए सोचा और किया। भारत के प्रत्येक युवा को नेताजी को पढ़ना होगा और उनके जीवन आदर्श पर चलकर देश की एकता, अखंडता और सद्भाव को बचाने का काम करना होगा। कार्यक्रम का संचालन नरेंद्र शर्मा ने किया।
इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक सतीश शर्मा, डॉक्टर एन के मिश्रा, शिवा ठाकुर , सुधांशु गौतम , अजय सिंह , धीरज चौहान , शेखर चौहान, संदीप शर्मा , राजेश गर्ग , राजू वर्मा , प्रमोद शर्मा ,मोहित पाठक,गिरीश ठाकुर सहित संस्था के समस्त पदाधिकारी उपस्थित रहे ।