ईद पर दहला कश्मीर,पत्थरबाज सुरक्षाबलों पर कर रहे पत्थरबाजी

ईद पर कश्मीर घाटी के कई इलाकों में भड़की हिंसा, एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल

जम्मू – कश्मीर।(ब्यूरो)

कश्मीर घाटी में ईद का त्योहार भी हिंसा और तनाव के हालातों की भेंट चढ़ता दिख रहा है। कश्मीर में सोमवार को ईद के दिन कई इलाकों में हिंसा भड़की है। ईद के दिन कश्मीर में कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन होने की खबर आ रही है।_
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कश्मीर के दक्षिणी हिस्से के जिलों पुलवामा, अनंतनाग, शोपिंया समेत कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। इन प्रदर्शनों के दौरान भीड़ द्वारा सुरक्षाबलों पर पथराव किए जाने की जानकारी मिली है। वहीं बारामुला जिले के सोपोर में हिंसा में कुछ जवानों के घायल होने की खबर है।
इसके साथ ही कई इलाकों में बेकाबू भीड़ द्वारा देश विरोधी नारे लगाने और पाकिस्तानी झंडा लहराने की बात भी सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक हिंसक प्रदर्शनों में एक दर्जन से ज्यादा हुए हैं हालांकि अब तक इसके बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिल सकी है।

पुलवामा में आतंकियों के पोस्टरों के साथ प्रदर्शन
कश्मीर के कई इलाकों में हिंसा के दौरान पाकिस्तानी झंडे लहराए गए हैं। इसके साथ ही कई जगहों पर सुरक्षाबलों पर पथराव के बाद भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए हैं।
इसके साथ ही कश्मीर के पुलवामा जिले में प्रदर्शनकारियों द्वारा आतंकी हाफिज सईद, जाकिर मूसा और बुरहान वानी के पोस्टर लेकर प्रदर्शन किए गए है। सूत्रों के मुताबिक पुलवामा में इन प्रदर्शनों के दौरान पाकिस्तानी झंडे भी लहराए गए हैं।