महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने फूंका सरकार का पुतला


देहरादून। देहरादून महानगर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बढ़ती मंहागई के विरोध में आज धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आईएसबीटी चैक पर महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा एवं पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन के साथ भाजपा सरकार का पुतला दहन किया।
इस अवसर पर प्रदेश पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल ने कहा कि भाजपा के शासन में मंहगाई अपने चरम पर है। जरूरत की सभी चीजें फल, सब्जी, दालें दुगने दाम पर मिल रहे हैं। पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के बेतहाशा बढते दाम आम आदमी का जीना दूभर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकारें मंहगाई पर काबू पाने में असफल साबित हुई हैं। रसोई गैस सिलेण्डर के दाम इतने बढ़ चुके हैं कि गरीब आदमी के घर का चूल्हा बुझने की कगार पर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनावों से पहले अपनी सभी जनसभाओं में मंहगाई कम करने का ढिंढोरा पीटते थे परन्तु उनके 6 साल के कार्यकाल में मंहगाई अपने चरम पर पहुंच गई है तथा आम आदमी उसके बोझ को सहन करने में असमर्थ हो गया है।
उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के समय करोडों लोगों को अपने रोजगार से हाथ धोने पडे हैं तथा आज उनके परिवारों के सामने रोजीकृरोटी का संकट खडा हो गया है। ऐसे में वे अब मंहगाई का और बोझ सहन नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में वृद्धि कर अपने चहेते घरानों की जेब भरने के लिए आम आदमी की जेब पर डाका डाला जा रहा है।
महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा की इस जन विरोधी नीति का सड़कों पर उतर कर विरोध कर भाजपा की सोई इुई सरकारों को जगाने का काम करती रहेगी। इस अवसर पर पार्षद एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष नीनू सहगल, पार्षद रमेश कुमार मंगू, मामचन्द, राजेश परमार, हरिप्रसाद भटृ, मनीश कुमार, अनूप कपूर, सुभाष धस्माना, मनीष आदि शामिल रहे।