दो पक्षों में खूनी संघर्ष :  गोली चली जमकर पथराव  

– घटना के पीछे ग्राम प्रधान से जुड़ा विवाद प्रकरण
हरिद्वार/पथरी(चन्द्रशेखर जोशी)।
पथरी थाना क्षेत्र में अनचाही घटना ने विकराल रुप ले लिया। न चाहते हुए ग्राम प्रधान को लेकर चली आ रही रस्साकशी ने खूनी संघर्ष का रुप ले लिया। दो पक्षों में जमकर पथराव हुआ गोली चलने से एक ग्रामीण गंभीर रुप से घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची पुुलिस ने किसी तरह स्थिति को नियंत्रण किया। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा। अस्पताल में चिकित्सकों ने एक पक्ष की स्थिति गंभीर देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया, जबकि दो लोगों को भर्ती कर लिया। बाकी घायलों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी । गोली से हुए घायल के बयान लेने पुुलिस अस्पताल पहुंची। पुुलिस पथराव की घटना को तो मान रही है पर गोली चलने की घटना से इनकार कर रही है। दोनों पक्षों की आेर से तहरीर नहीं मिली। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की बात कही जा रही है।
पथरी थाना अंतर्गत ग्राम बुड्डाहेडी निवासी मुसरत पुत्र यासीन की अपनी ट्रैक्टर ट्राली है। ईद के त्यौहार के बाद गांव में आयी जमात को रुडक़ी जाना था। जमान को छोडने के लिए घर में खड़े ट्रैक्टर ट्राली को उसका छोटा भाई मुजफ्फर बाहर निकालने लगा। अचानक नियंत्रण खो देने से ट्रैक्टर घर से सामने इकबाल की दीवार से टकरा गया, जिससे दीवार क्षतिग्रस्त हो गयी। इकबाल के परिवार की महिला गोबर ला रही थी। ट्रैक्टर से कुछ ही दूरी पर था। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गयी। इकबाल के परिवार के लोगों ने मुजफ्फर को ट्रैक्टर से नीचे उतार कर पिटाई शुरु कर दी। मारपीट के बाद मामले ने इतना तूूल पकड़ा कि दोनों पक्षों के तरफ से दर्जनों लोग आमने—सामने आ गए। एक-दूसरे पर पथराव शुरु कर दिया। घटना के बाद गांव में भगदड़ मच गयी। दोनो तरफ से पथराव होने से स्थिति काफी भयावह हो गयी। एक पक्ष की आेर देशी तमंचे से गोली भी चलायी गयी। गोली के छर्रे लगने से एक युवक घायल हो गया। ममले की जानकारी पुुलिस को दी गयी। सूचना पर थाना प्रभारी गजेन्द्र बहुगुणा सहयोगी कॢमयों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुुलिस फोर्स को देख कर मारपीट कर रहे लोग तितर-बितर होने लगे। घायलों में एक पक्ष के इकबाल पुत्र इस्माइल, सईद उर्फ भूरा पुत्र जाकिर, साजिद पुत्र रियासत व  शकील पुत्र रियाजुल दूसरेे पक्ष में महजबी पत्नी मुजफ्फर, मुसरत पुत्र यासीन, यासीन पुत्र रहमत व आरिस पुत्र मोबीन शामिल हैं।
चिकित्सक केके करौली ने बताया की 2 लोंगो को गम्भीर चोट होने के कारण हायर सेंटर रेफर कर दिया हैै। पुुलिस गोली लगने की घटना से इनकार कर रही है। दोनों पक्षों की आेर से तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। घटना के बाद गांव में पुलिस फोर्स ने गश्त कर रहे हैं।