अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमला,6 मरे दर्जनों घायल

श्रीनगर.    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार रात आतंकियों ने हमला किया। आतंकियों ने बंटिगू एरिया में पुलिस पार्टी पर हमला किया। इसके अलावा अमरनाथ यात्रियों से भरी एक बस पर भी फायरिंग की। इस दौरान 6 अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई जबकि कई जख्मी हो गए। बस बालटाल से मीर बाजार जा रही थी।
अमरनाथ यात्रा के पुख्ता सुरक्षा इंतजाम का दावा…
 – सिक्युरिटी एजेंसियों ने अमरनाथ यात्रा के आतंकी निशाने पर होने की बात कही थी। बहरहाल, श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम का दावा किया गया है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान यात्रा में उनके साथ चल रहे हैं।
– डीआईजी सीआरपीएफ साउथ कश्मीर मोहससन शहीदी के मुताबिक इस साल सैटेलाइट्स और ड्रोन कैमरों के जरिए अमरनाथ यात्रा की निगरानी की जा रही है। पुलिस, सेना, बीएसएफ और सीआरपीएफ को मिलाकर यहां 35,000 से 40,000 सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। शहीदी ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी यह यात्रा शांतिपूर्ण तरीके मुकम्मल होगी। सीआरपीएफ का सेना, प्रशासन और अन्य सुरक्षा बलों के साथ बेहतर तालमेल है और जवान किसी भी हादसे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।
40 दिन चलेगी अमरनाथ यात्रा
– अमरनाथ यात्रा 40 दिन चलेगी। जम्मू से बालटाल के रास्ते श्रद्धालु अमरनाथ गुफा तक जाते हैं। इस साल 2.30 लाख लोगों ने इस यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।
घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 3 आतंकी ढेर
– उधर, कुपवाड़ा सेक्टर में सोमवार को सेना ने आतंकी घुसपैठ की एक बड़ी साजिश नाकाम कर दी। इस दौरान 3 आतंकी मारे गए।
– दूसरी ओर, पाकिस्तान को सख्त मैसेज देते हुए सरकार ने पुंछ-रावलकोट बस सर्विस एक हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दी है।