कांवड़ यात्रा के लिए CM योगी का निर्देश- ‘सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरते आला अधिकारी

लखनऊ (आशीष सिंह)।

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले को कायराना और निन्दनीय कृत्य बताते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राज्य में सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश भर में संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त तत्वों पर निगरानी रखने और आवश्यक कार्वाई के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने इस संबंध में देर रात प्रदेश के पुलिस महानिदेशक, प्रमुख सचिव (गृह) और अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) के साथ बैठक की है।

प्रवक्ता ने बताया कि योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला एक कायराना हमला और निन्दनीय कृत्य है. उन्होंने मृतकों के परिजन के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

योगी ने कांवड़ यात्रा को पूरे प्रदेश में सकुशल सम्पन्न कराने में पूरी मुस्तैदी के साथ सभी अधिकारियों और पुलिस बल को कार्य करने के लिए कहा है।

बता दें कि कल देर रात आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा की एक बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. जिसमें सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई।जबकि 19 घायल हो गए।सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक हमले को तीन-चार आतंकियों ने अंजाम दिया, जो लश्कर-ए-तैयबा के हो सकते हैं। इस बस में 56 यात्री सवार थे। ये सभी बालताल के रास्ते अमरनाथ गुफा के दर्शन कर आठ जुलाई को श्रीनगर लौटे थे. उसके बाद श्रीनगर और सोनमर्ग घूमकर कल रात वापस जम्मू की तरफ लौट रहे थे।