हरेला पर्व : डीएम ने की पौधारोपण कर शुरुआत

हरिद्वार

जिलाधिकारी दीपक रावत ने बुधवार की दोपहर  हरेला पर्व की शुरूआत कलेक्ट्रेट प्रांगण में पौधारोपण के साथ की। जिलाधिकारी कार्यालय रोशनाबाद में प्रेम नर्सिंग होम की संचालिका डा. संध्या शर्मा के सौजन्य से वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजत किया गया। जिलाधिकारी, डा संध्या तथा जिलाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने रूद्राक्ष, नीम, बरगद पीपल तथा फलों के पौधे रोपित किये। जिलाधिकारी दीपक रावत ने कहा कि प्रत्येक वर्ष जुलाई माह में मनाये जाने वाले हरेला पर्व को सभी कार्यालयाध्यक्ष व्यापक रूप से मनायंे। क्योंकि यह एक ऐसा पर्व है जो पृथ्वी को हरा भरा बनाने का संदेश देता है।

वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ संध्या शर्मा ने कहा कि पृथ्वी पर जीवन जीने के लिए हवा, पानी और मिट्टी तीन आधार हैं। और इन तीनों के अभाव में  स्वस्थ जीवन सम्भव नहीं है। इसलिए पर्यावरण सरक्षण के लिए जन  जागरूकता जरूरी है स्वच्छ पर्यावरण मानव जीवन  का महत्त्वपूर्ण  प्रभावशाली घटक है ।

इसअवसर पर ज्वांइट मजिस्ट्रेट आर. भण्डारी, सीएमओ डा0 रविन्द्र थपलियाल, डिप्टी सीएमओ डा0 एच0डी0 शाक्य,  जिला सूचना अधिकारी सुश्री अर्चना , कनिष्ठ सहायक अरुण तमोली ,अध्यक्ष प्रेस क्लब हरिद्वार मनोज सैनी, वरिष्ठ पत्रकार राजेश शर्मा, राजकुमार, धर्मेन्द्र चैधरी, आशीष मिश्रा, तनवीर अली, राहुल वर्मा, सुनील पाल के अलावा कर्मचारी  उपस्थित थे।