रिलायंस ने रखा है 5 करोड़ JioPhone बिक्री का टारगेट, अक्टूबर तक होगी शिपिंग पूरी!

मुम्बई

रिलायंस जियो टेलीकॉम इंडस्ट्री के बाद अब फीचर फोन की दुनिया में हड़कंप मचाने वाला है। कंपनी के आने वाले जियोफोन के लिए रिलायंस ने हैंडसेट मेकर कंपनी इंटेक्स और कुछ चाइनीज स्मार्टफोन मेकर्स के साथ साझेदारी की है। इस बीच इसे लेकर नई रिपोर्ट सामने आई है। टेक वेबसाइट द मोबाइल इंडियन की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपने शुरुआती दौर में 5 करोड़ हैंडसेट बाजार में ला सकती है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो ने भारत में शुरुआती तीन महीने में 5 करोड़ हैंडसेट बिक्री का लक्ष्य रखा है। इसके कुछ बैच की शिपमेंट भारत में हो चुकी है और इसे स्टोर्स में भेजे जाने को लेकर काम किया जा रहा है।

इसके अलावा रिपोर्ट में बताया गया है कि अक्टूबर के पहले हफ्ते में इसकी शिपिंग पूरी हो जाएगी। इसके अलावा जियो ने अपने स्मार्टफीचर फोन को लेकर प्लान बी भी बना लिया है ।अगर जियोफोम उम्मीद के मुताबिक सफल नहीं होता है तो कंपनी इसके साथ नया ऑफर भी ला सकती है।

इस रिपोर्ट की मानें तो कंपनी ने अभी जियोफोन का सिंगल सिम मॉडल लॉन्च किया है लेकिन इसका डुअल सिम मॉडल भी रिलायंस ला सकता है। इस डुअल सिम में पहला सिम स्लॉट सिर्फ जियो का ही सिम सपोर्ट करेगा वहीं दूसरे सिम स्लॉग में किसी दूसरे नेटवर्क की सिम लगाई जा सकेगी।

आपको बता दें कि रिलायंस ने 40वें एजीएम में जियोफोन उतारा था। ये कंपनी का 4G VoLTE फीचर स्मार्टफोन है. जिसके बीटा ट्रायल 15 अगस्त से शुरु होंगे और प्री बुकिंग के लिए 24 अगस्त से उपलब्ध होगा।

क्या है JioPhone में खास?
कंपनी का यह 4G VoLTE सपोर्ट से लैस फीचर फोन यूजर्स को मुफ्त में उपलब्ध करवाया जाएगा. इस फोन को 1500 रुपये के सिक्योरिटी अमाउंट के जरिए खरीदा जा सकता है जो कि 3 साल बाद वापस दे दिए जाएंगे. इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि ये वॉयस कमांड पर चलता है. वॉयस कमांड के जरिए इस फोन में कल, मैसेज, और गूगल सर्च किया जा सकता है. फोन में जियो सिनेमा और जियो म्यूजिक एप पहले से डाउनलोड होगा. 15 अगस्त से ये द जियो फोन बीटा टेस्टिंग के लिए उपलब्ध होगा वहीं इसकी इसकी प्री बुकिंग 24 अगस्त से की जा सकेगी. ये फोन ‘पहले आएं, पहले पाएं की तर्ज’ पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

जियो की तरफ से लॉन्च किया गया फीचर फोन मल्टीमीडिया खूबियों से लैस होगा. फोन में 2.4 इंच का क्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है जो कि न्यूमेरिक कीबोर्ड से ऑपरेट होगा।

फोन में माइक्रो एसडी कॉर्ड सपोर्ट दिया गया है जिसके जरिए यूजर्स फोन में तस्वीरें और मल्टीमीडिया फाइल्स जैसे की वीडियो और म्यूजिक स्टोर कर सकते हैं. फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक उपलब्ध करवाया गया है।