ख़ौफ़ के साये में लोग : चोटी कटने के नए मामले आ रहे प्रकाश में

हरिद्वार/ नैनीताल। प्रशांत शास्त्री के साथ लोकेश पोखरियाल की रिपोर्ट

 

उत्तराखण्ड के अलग अलग जिलों से चोटी कटने की खबरे आने लगी है। हरिद्वार में जहां सुबह रोशनाबाद में एक महिला की चोटी कटने से हड़कम्प मच गया वही कुछ देर बाद एक नया मामला सुभाष नगर से प्रकाश में आया। यहां पर भी एक महिला की चोटी सुबह घर मे उस वक्त काट ली जब वह काम पर जाने के लिए तैयार हो रही थी। तो उधर नैनीताल के भीमताल व हल्द्वानी से भी एक महिला तथा एक लड़की की चोटी कटने की खबर आई है। चोटी कटने की बढ़ती घटनाओं से पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मच गया है। वही लोग ख़ौफ़जदा है।
बुधवार की सुबह रोशनाबाद गांव में पूजा की चोटी कटने के मामले में अभी पुलिस जांच ही कर रही थी कि तभी सुभाष नगर ज्वालापुर से भी एक मामला सामने आया। यहां पर रहने वाली सपना पत्नी देवेंद्र कुमार रात अपने एक परिचित के घर सोने गई थी। जब वह सुबह 5 बजे उठ कर अपने घर आई और सिडकुल स्थित कम्पनी में काम पर जाने के लिए तैयार होने लगी तो एका-एक किसी ने उसकी पीछे से चोटी काट ली। उससे पीछे देखा तो वहां कोई नही था और चोटी के बाल नीचे जमीन पर पड़े थे। सपना ने शोर गुल हल्ले से आसपास मोहल्ले वाले एकत्र हो गए लेकिन चोटी काटने वाले का कोई पता नही चल सका। फिलहाल महिला बदहवास हालत में है वह सही से किसी को कुछ बता भी नही पा रही है।
उधर नैनीताल जिले के भीमताल में ब्लाक रोड स्थित मस्जिद के पास रहने वाली इनाज उम्र 14 साल के भी किसी अज्ञात ने बाल काट दिए है। एनाज सुबह स्कूल को जाने के लिए बाल बना रही थी। तो पता चला सिर से बाल ही गायब है। लोगो को पता चलते ही पूरे क्षेत्र में आक्रोश फैल गया है। सुबह सुबह हुई घटना से सब दहशत में आ गए है। पुलिस प्रसासन मोके पर पहुँच गया है। लेकिन किसने इस वारदात को अंजाम दिया है अभी तक पता नही चल पाया है। जबकि एक अन्य घटना मोटाहल्दू गोरापड़ाव गोला गेट क्षेत्र से आ रही है जहां भी एक महिला की चोटी काटने का मामला प्रकाश में आया है। प्रदेश की विभिन्न जिलों से आ रही खबरों के बीच सरकार की ओर से बयान आया है कि इन घटना से जनता भयभीत न होए पुलिस सभी मामलों की जांच कर रही है। किसी को भी भय फैलाने नही दिया जाएगा।