सरोवर नगरी में आने वाले पर्यटकों का कोविड टेस्ट शुरू

दीप्ति बौरा की रिपोर्ट…

नैनीताल।

कोरोना संकट के बीच नए साल पर पर्यटन गतिविधियां बढ़ता देख जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर ली हैं। शहर में कोविड टेस्ट सेंटर स्थापित कर लिए गए हैं। थर्मल स्क्रीनिंग व रैंडम रैपिड एंटीजन टेस्ट के बाद ही पर्यटकों को शहर में प्रवेश दिया जा रहा है। पर्यटकों व स्थानीय लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिए इस बार खास इंतजाम करने पड़े हैं।

शहर के एंट्री प्वांइट नारायण नगर, रूसी बाइपास और पाइंस में अस्थायी चेक पोस्ट, शौचालय के साथ ही कोविड जांच केंद्र स्थापित किए गए हैं, जहां पुलिस और मेडिकल टीम तैनात कर दी गई है। सुबह दस से शाम चार बजे तक इन केंद्रों पर कोविड की जांच के लिए मेडिकल की टीम तैनात रही।नैनीताल पीएमएस डा. केएस धामी ने बताया कि एंट्री प्वांइट पर कोविड जांच के लिए शहर के अलावा भवाली, बेतालघाट से भी अतिरिक्त डाक्टर बुलाए गए हैं। इस दौरान डा. प्रियांशु श्रीवास्तव, डा. पल्लवी गहतोड़ी, राकेश श्रीवास्तव, जगमोहन रौतेला, रजत गिरी, इंदर लाल, यशपाल आर्य, विक्रम आर्य आदि लोग जुटे रहे।
एंट्री प्वाइंट पर जांच शुरू
शहर के एंट्री प्वांइट पर बने अस्थायी चेक पोस्ट और कोविड जांच केंद्र का गुरुवार शाम एसडीएम विनोद कुमार ने सीओ सिटी विजय थापा व पालिका ईओ अशोक कुमार वर्मा के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि थर्मल स्क्रीनिंग के बाद रैपिड एंटीजन टेस्ट में यदि कोई पर्यटक संक्रमित पाया जाता है तो टीम लीडर तुरंत उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट करें। टीम में तैनात कर्मी खुद की सुरक्षा का भी ध्यान रखें। संक्रमित आने वाले पर्यटकों को टीआरसी में आइसोलेट किया जाएगा।