Breakingउत्तराखंडस्वास्थ्य

भगवानपुर: दवा फैक्टी में जहरीली गैस का रिसाव, सात से ज्यादा श्रमिक अस्पताल मे भर्ती

भगवानपुर क्षेत्र की एक दवा फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव से सात से अधिक श्रमिकों की हालत खराब हो गई।बता दे की श्रमिकों को कस्बे के एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। तो वहीं पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर श्रमिकों का हालचाल जाना।

गुरुवार को अचानक दवा फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव होने से एक-एक कर श्रमिकों की तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई। तो आनन फानन श्रामिकों को अस्पताल ले जाया गया है। बता दे की  कुछ दिन पहले  भीउत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर जिले में ट्रांजिट कैंप के आजाद नगर की घनी आबादी के बीच सुबह एक कबाड़ के गोदाम से जहरीली गैस का रिसाव होने से 47 से ज्यादा लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी।

लोगों की बिगड़ती तबीयत की जानकारी होने ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। मौके पर फोर्स के साथ पहुंचे एसडीएम, सीओ, सीएफओ आदि भी गैस के संपर्क में आने से बीमार हो गए। हालांकि जिला अस्पताल में उपचार के बाद सभी के स्वास्थ्य में सुधार हो गया था। पुलिस ने गैस लीकेज मामले में कबाड़ी पर धारा 307 और 278 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। तो भगवानपुर क्षेत्र की दवा फैक्ट्री में जहरीली गैस के रिसाव के मामले में पुलिस जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button