Breakingउत्तराखंडक्राइम

5 हजार रुपए के लिए दोस्त ने ही उतारा था मौत के घाट

अंकित हत्याकांड का खुलासा

हरिद्वार। सिडकुल थाना क्षेत्र में इसी साल जून में अंकित की हत्या का मामला सामने आया था। बीते करीब तीन महीने से पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल में जुटी हुई थी। सोमवार को पुलिस ने अंकित हत्याकांड का खुलासा कर दिया। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो अंकित का ही दोस्त है। ये हत्या पांच हजार रुपए के लिए की गई थी।
पुलिस ने बताया कि 13 जून की रात सिडकुल थाना क्षेत्र में लेबर चैक के पास अंकित पुत्र ओमकार सिंह निवासी अमरोहा की बड़ी ही बेरहमी से चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। अंकित सिडकुल की एक फैक्ट्री में पिछले काफी समय से नौकरी कर रहा था। पुलिस तभी से मामले की जांच के प्रयास में जुटी हुई थी। पुलिस ने कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ की. वहीं इलाके के सभी सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही थी।खटीमा में कार सवार दबंगों ने पैसे मांगने पर पेट्रोल पंप कर्मचारी को पीटा, केस दर्जपुलिस ने बताया कि करीब तीन महीने बाद जाकर उन्हें वो सीसीटीवी फुटेज मिली, जिससे उन्हें कुछ अहम सुराग हाथ लगा। उसी फुटेज के आधार पर पुलिस ने सुनील मिश्रा पुत्र भगवानदीन मिश्रा निवासी गोला गोकर्णनाथ लखीमपुर खीरी उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू के अलावा घटना वाले दिन पहनी उस टी-शर्ट को भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने जब सुनील मिश्रा से पूछताछ की तो पता चला कि इस हत्याकांड की वजह सिर्फ 5 हजार रुपए थे। दरअसल, अंकित ने सुनील मिश्रा से पांच हजार रुपए उधार लिए थे, जो वो समय पर नहीं चुका पाया। इसी वजह से सुनील मिश्रा ने अंकित की हत्या कर दी।
सीओ सदर बीएस चैहान ने बताया कि विगत 14 जून को अमरोहा के रहने वाले रमेश ने सिडकुल थाने में तहरीर देकर बताया था कि 13 जून की रात उनके भतीजे की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। यह केस पूरी तरह से ब्लाइंड था। लिहाजा पुलिस ने इस केस की गहनता से पड़ताल शुरू की। इस हत्याकांड में किसी तरह की कोई रंजिश सामने नहीं आई। इस मामले में लंबी जांच पड़ताल के बाद सुनील नाम के व्यक्ति की मोबाइल लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज सामने आई थी। इस व्यक्ति को पकड़कर जब पूछताछ की गई तो सामने आया कि 5000 रूपए के  के लेनदेन को लेकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। इस मामले में सुनील को गिरफ्तार कर लिया गया है।
———————————————–

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button