Breakingउत्तराखंडराजनीति

पंचायत चुनाव के लिए भाजपा ने झोंकी पूरी ताकत

हरिद्वार। जिले में जिला पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी के बड़े नेता हरिद्वार पहुंचकर अपने प्रत्याशियों को चुनाव में जीत का मंत्र दे रहे हैं और चुनाव को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ रणनीति भी बनाते हुए दिख रहे हैं।
जिला पंचायत चुनाव को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट संगठन के महामंत्रियों और सांसद रमेश पोखरियाल निशंक के साथ हरिद्वार पहुंचे। हरिद्वार में उन्होंने भाजपा जिला कार्यालय में प्रत्याशियों के साथ बैठक की। हरिद्वार जिला पंचायत के कुल 44 वार्डों में भाजपा के लिए सबसे बड़ी चुनौती उसके बागी हैं, जिनको मनाने की कवायद भी की जा रही है। बैठक के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि जिस तरह का माहौल है, उससे पूरी उम्मीद है कि दो तिहाई बहुमत के साथ न केवल बीजेपी का बोर्ड बनेगा, बल्कि जिला पंचायत का अध्यक्ष भी भाजपा का ही होगा। प्रत्यशियों में जोश भरने के लिए पहुंचे हरिद्वार सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि बड़े परिवार में थोड़ा बहुत विरोध भी होता है, लेकिन उसका भाजपा की जीत पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। केंद्र और राज्य के बाद जिला पंचायत में भी भाजपा की सरकार बनेगी।
वहीं प्रदेश में इन दिनों पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का दिल्ली दौरा सुर्खियों में है। बताया जा रहा है कि यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्ड से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद तरह-तरह की चर्चाएं सामने आ रही हैं। इस मुलाकात पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का कहना है कि हर नेता अपने राष्ट्रीय नेतृत्व से मिलता है और उनके दिशा निर्देश लेकर काम करता है। उन्होंने कहा कि अगर त्रिवेंद्र पीएम मोदी से कोई मंत्र लेकर आये होंगे तो उसका लाभ भी जिला पंचायत चुनाव में भाजपा को ही मिलेगा। पंचायत चुनाव को लेकर सियासी माहौल भी गर्म हो गया है। प्रत्याशी भी वोटरों को रिझाने में लगे हुए हैं। शाम ढलते ही गांवों में गली नुक्कड़ पर चौपाल लग रही है। जनता भी प्रत्याशियों व पार्टी के कामकाजों को लेकर चर्चा कर रही है। जातीय गणित और ध्रूवीकरण पर भी चर्चाएं हो रही हैं। युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक गांव की राजनीति में रमने लगे हैं। कुल मिलाकर पंचायत चुनावों की प्रक्रिया शुरू होने के बाद गांवों में अब माहौल पूरी तरह चुनावी रंग में रंगने लगा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button