Breakingउत्तराखंडराजनीतिराज्य

बसपा प्रत्याशी चौधरी राजेंद्र सिंह ने क्षेत्र में किया जनसंपर्क

विनित चौधरी/लक्सर।
लक्सर क्षेत्र की प्रहलादपुर जिला पंचायत सीट से चुनाव लड़ रहे बसपा प्रत्याशी चौधरी राजेंद्र सिंह ने क्षेत्र में जनसंपर्क कर धुआंधार चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होने कहा कि भाजपा देहात क्षेत्र में कमजोर है। इसलिए जनपद में अधिकांश सीटो पर बसपा प्रत्याशी ही जीत कर आएंगे। तथा जिला पंचायत पर बसपा का कब्जा होगा।

जिला पंचायत की राजनीति के धुरंधर माने जाने वाले कद्दावर नेता चौधरी राजेंद्र सिंह इस बार लक्सर क्षेत्र की प्रह्लादपुर जिला पंचायत सीट से बसपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे है। हालांकि भाजपा, कांग्रेस व अन्य दलों सहित इस सीट पर लगभग एक दर्जन प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। रविवार को चौधरी राजेंद्र सिंह ने अपने समर्थकों के साथ क्षेत्र में धुआंधार चुनाव प्रचार किया तथा लोगो से अधिक से अधिक मत देकर उन्हे चुनाव जिताने की अपील की। चुनाव प्रचार के दौरान क्षेत्र के अधिकांश लोगो का उनके प्रति रुझान देखने को मिला तथा लोगो ने उन्हे जीत दिलाने के लिए आश्वस्त भी किया।

चुनाव प्रचार के दौरान चौधरी राजेंद्र सिंह ने बताया कि वह 1995 में प्रह्लादपुर सीट से ही पहली बार जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हुए थे। तभी से उनका इस क्षेत्र के लोगो से परिवारिक नाता है। तथा उन्होने इस क्षेत्र के विकास के लिए काफी कार्य किए है। इसीलिए उन्हे क्षेत्र के लोगो का भारी समर्थन मिल रहा है। उन्होने यह भी कहा कि इस सीट पर उनका मुकाबला भाजपा प्रत्याशी मनोज पवार से है। हालांकि भाजपा देहात क्षेत्र में बहुत कमजोर है। इसीलिए जनपद की अधिकांश जिला पंचायत सीटो पर बसपा प्रत्याशी ही अपनी जीत दर्ज कराएगे। तथा जिला पंचायत में बसपा का ही बोर्ड बनेगा। उन्होने कहा कि बसपा जिस भी कैंडिडेट को जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने के लिए आदेश करेगी। वही अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ेगा। तथा बाकी सभी सदस्य उसका पूर्ण रूप से सहयोग करेगे।

बसपा के सिंबल पर चुनाव जीतने के बाद भाजपा में शामिल होने के सवाल पर उन्होने कहा कि उनकी कतई भी ऐसी कोई मंशा नही है। वह बसपा के सच्चे सिपाही है तथा बसपा के साथ ही रहेगे। उन्होने कहा कि क्षेत्र की जनता को भ्रमित करने के लिए कुछ लोग इस प्रकार के उलूल जुलूल बयान देते रहते है। उन्होने कहा कि इस क्षेत्र की जनता की सेवा करना व क्षेत्र का विकास करना ही उनका मुख्य उद्देश्य है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button