Breakingउत्तराखंडराज्य

पपड़ियान में बादल फटने से तबाही, गांव में घुसा मलबा

पपड़ियान में बादल फटने से तबाही, गांव में घुसा मलबा

विकासनगर। पपड़ियान नाले के ऊपर जंगल में बादल फटने और कटापत्थर में अतिवृष्टि से भारी नुकसान हुआ है। पपड़ियान में गांव में घुसे मलबे से एक मकान की दीवार व बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। गांव की सड़क पर हर तरफ मलबा नजर आया। पपड़ियान गांव में प्रभावित एक परिवार को जूनियर हाईस्कूल में शिफ्ट किया गया है। बुधवार देर सायं मलबा हटाकर पपड़ियान मार्ग खुलवाया गया। विधायक मुन्ना सिंह चैहान ने पपड़ियान व कटापत्थर का मौका मुआयना कर प्रभावित परिवार को चेक दिए। देर शाम पपड़ियान गांव में नाले के ऊपर जंगल में बादल फट गया। जिससे बिन्हार क्षेत्र के पपड़ियान गांव में मलबा आने से रास्ता बंद हो गया। अचानक मलबा आने से ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई।
मलबे के कारण पपड़ियान गांव में बाबूलाल पुत्र मदन के घर की चहारदीवारी, सुरक्षा दीवार व बाइक क्षतिग्रस्त हो गई।पूरे घर में मलबा घुस गया। जिस समय आपदा आई, परिवार जाग रहा था। ग्रामीणों के खेतों में भी मलबा जाने से फसलें बर्बाद हो गई। सूचना पर डाकपत्थर चैकी प्रभारी अर्जुन सिंह मय टीम व आवश्यक उपकरणों के साथ गांव पहुंचे।
प्रभावित बाबूलाल के परिवार को ग्रामीणों की मदद से जूनियर स्कूल पपड़ियान में शिफ्ट कराया गया।  विधायक विकासनगर मुन्ना सिंह चैहान ने ग्राम पंचायत पपडियान व कटापत्थर क्षेत्र का निरीक्षण किया। कटापत्थर में भी सुरक्षा दीवारें धराशायी हुई है। इस दौरान तहसील प्रशासन की टीम के साथ ही सिंचाई विभाग, लोनिवि व वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!