Breakingउत्तराखंडराजनीतिराज्य

भाकियू भानु के अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप का लक्सर में हुआ भव्य स्वागत

विनित चौधरी/लक्सर
हरिद्वार में आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय किसान अधिवेशन में पहुंचने से पूर्व भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने लक्सर में कहा कि केंद्र सरकार ने किसान आयोग गठित न कर किसानों के साथ धोखा किया है। इसीलिए भाजपा को आगामी चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। उन्होने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में किसान किसी ईमानदार व्यक्ति के हाथों में केंद्र की सत्ता की बागडोर सौंपेगे।


हरिद्वार में आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय किसान अधिवेशन में पहुंचने से पूर्व भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह मंगलवार को करीब साढ़े तीन बजे लक्सर नगर के बालावाली तिराहे पर अपने लंबे काफिले के साथ पहुंचे। इस दौरान उनका स्थानीय कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों द्वारा माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया गया। हरिद्वार में तीन दिवसीय राष्ट्रीय किसान अधिवेशन की अध्यक्षता करने के लिए भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह वाया लक्सर होकर हरिद्वार की ओर रवाना हुए।
उन्होने कहा कि यदि केंद्र सरकार शीघ्र ही किसान आयोग का गठन नही करती है, तो आगामी लोकसभा चुनाव में सरकार को सबक सिखाने के लिए वह खुद चुनावी मैदान में उतर कर भाजपा को कड़ी टक्कर देने से कतई पीछे नही हटेगे। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार को किसानों, जवानों व लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहे जाने वाले पत्रकारों के लिए भी किसी हादसे के दौरान घायल होने पर उनके परिवार को दो करोड़ व शहीद होने पर पांच करोड़ रुपये का मुआवजा दिए जाने की व्यवस्था करनी चाहिए। यदि केंद्र सरकार ने ऐसा नही किया तो देश की जनता कांग्रेस की तरह ही उनका भी सफाया कर देगी। उन्होने बताया कि लोकतंत्र में प्रत्येक को चुनाव लड़ने का अधिकार होता है। सरकार उनकी किसान आयोग गठन सहित अन्य मांगों को शीघ्र पूरा नही करती है, तो इसका खामियाजा जम्मू से लेकर कन्याकुमारी तक भाजपा को भुगतना पड़ेगा।
इस दौरान उनके साथ मुख्य रूप से संगठन के राष्ट्रीय महासचिव नितिन चौधरी उर्फ नीलू, राष्ट्रीय सचिव पिंकी सिंह, राष्ट्रीय महासचिव प्रतिनिधि सुधांशु, गढ़वाल मंडल अध्यक्ष सोलर सिंह, जितेंद्र कुमार, देवेश राणा, सचिन दापा, सोनू, दीक्षित, विनय कुमार, भागमल चौहान, अनुराग सिंह, मेघराज सिंह, आदि कई सौ कार्यकर्ता का काफिला शामिल था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!