BreakingUncategorizedउत्तराखंडराजनीतिराज्यसामाजिक

डीएम ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की

डीएम ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की

टिहरी। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित ने गुरूवार को लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के सफल सम्पादनार्थ ईवीएम और वीवीपेट की प्रथम स्तरीय जांच (एफएलसी) की प्रारम्भिक तैयारी हेतु सम्पादित किये जाने वाले कार्यों को लेकर राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों/प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई।
जिला कलेक्ट्रेट के वीसी कक्ष में आयोजित बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों/प्रतिनिधियों को अवगत कराया कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के सफल सम्पादनार्थ निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रमानुसार ईवीएम और वीवीपेट की एफएलसी दिनांक 01 सितम्बर, 2023 से प्रातः 09 बजे से अपराह्न 07 बजे तक निरन्तर तक निरन्तर अवकाश के दिनों मंे भी जनपद मुख्यालय नई टिहरी में अवस्थित ईवीएम और वीवीपेट वेयर हाउस में की जायेगी। बताया कि वर्तमान में वेयर हाउस में बीयू 1669, सीयू 1689 तथा वीवीपेट 1725 उपलब्ध हैं, जिनकी एफएलसी आयोग द्वारा नियुक्त ईसीआईएल कम्पनी के इंजिनियरों द्वारा राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों/प्रतिनिधियों की मौजूदगी में सम्पादित की जायेगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनपद स्तरीय राजनैतिक दलों के अध्यक्ष/सचिव से एफएलसी प्रक्रिया के दौरान उपस्थित रहने वाले अधिकृत पदाधिकारी/प्रतिनिधि का विवरण दिनांक 25 अगस्त, 2023 तक जिला निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराने को गया, ताकि समय से हॉल में प्रवेश हेतु उन्हें पहचान पत्र जारी किया जा सके। जिलाधिकारी द्वारा सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी को राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों/प्रतिनिधियों को एफएलसी हेतु निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन एवं एजेण्डा उपलब्ध कराने तथा एफएलसी हेतु सभी आवश्यक कार्यवाही समयान्तर्गत सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये। बैठक में एडीएम के.के. मिश्र, जिला सहायक निर्वाचन अधिकारी शाह, भाजपा से रामलाल नौटियाल, कांग्रेस से कुलदीप सिंह पंवार तथा प्रदेश सचिव बहुजन समाज पार्टी सुशील पाण्डेय उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!